एक साल से अधिक समय तक, उसका कानूनी नाम “छोटा बच्चा” था। एक सुरक्षा गार्ड द्वारा खोजा गया, जिसने उसकी रोने की आवाज़ सुनी, बेबी बॉय को छोड़ दिया गया था – कुछ घंटों का और केवल एक थैले में लपेटा गया – एक अस्पताल की पार्किंग में।

उसकी खोज के तुरंत बाद, सोशल सर्विसेज ने उन लोगों को बुलाया जो एक दिन उसके हमेशा के लिए परिवार बन जाएंगे। दंपति ने उसे लिया और उसे ग्रेसन कहा(यह उसका असली नाम नहीं)। अंत में, गोद लेने की प्रक्रिया पूरी हुई, और ग्रेसन का नाम आधिकारिक हो गया। आज आप एक आनंदमय बच्चे से मिल सकते हैं जो उत्सुकता से आपको बातचीत में लगा सकता है। आप कभी यह अनुमान नहीं लगा सकते कि उसे एक बार थैले में छोड़ दिया गया था।

अपने जीवन में काफी समय बाद, मूसा ने परमेश्वर के चरित्र और इस्राएल के लोगों के लिए उसने जो किया, उसकी समीक्षा की। मूसा ने उनसे कहा, ” तौभी यहोवा ने तेरे पूर्वजों से स्नेह और प्रेम रखा।” (व्यवस्थाविवरण 10:15)। इस प्रेम का बहुत चौड़ा दायरा था। मूसा ने कहा, ” अनाथों और विधवा का न्याय चुकाता, और परदेशीयों से प्रेम करता है की उन्हें भोजन और वस्त्र देता है। ” (पद 18)। “वही तुम्हारे स्तुति के योग्य है; और वही तेरा परमेश्वर है” (पद 21)।

चाहे वह गोद लेने के माध्यम से हो या केवल प्रेम और सेवा के माध्यम से, हम सभी को परमेश्वर के प्रेम को प्रतिबिंबित करने के लिए बुलाया गया है। वह प्रेमी दम्पति हाथ और पैर बने जिसे परमेश्वर ने इस्तेमाल किया किसी ऐसे व्यक्ति तक अपने प्रेम को पहुँचाने के लिए जिस पर किसी का ध्यान नहीं गया हो और  लावारिस हो। हम उसके हाथ और पैर के रूप में भी सेवा कर सकते हैं।