मैंने हाल ही में एक अद्भुत खोज की है। अपने घर के पास, पेड़ों के एक समूह में गंदे  रास्ते पर चलते हुये, मुझे एक छिपा हुआ, घर का बना, खेल का मैदान मिला। लकडियों से बनी एक सीढ़ी ताक (देखने की जगह) तक जाती थी, शाखाओं से लटके पुराने केबल स्पूल से बने झूले, और यहाँ तक कि  शाखाओं के बीच एक झूला पुल भी था। किसी ने कुछ पुरानी लकड़ी और रस्सी को एक रचनात्मक अद्भुत कारनामें में  बदल दिया था!

स्विस चिकित्सक पौलूस टूर्नियर का मानना था कि हम रोमांच के लिए बने हैं क्योंकि हम परमेश्वर के स्वरूप में बने हैं (उत्पत्ति 1:26–27)। जिस तरह परमेश्वर ने एक ब्रह्मांड का आविष्कार करने का साहस किया (पद 1:25), ठीक उसी तरह जैसे उसने मनुष्यों को बनाने का जोखिम उठाया जो अच्छे या बुरे को चुन सकते थे (3:5–6), और जैसे उसने हमें कहा “लो फलो पृथ्वी को भर दो और उसे अपने वश में कर लो” 1:28, हमारे पास भी आविष्कार करने, जोखिम उठाने और नई चीजों को बनाने की एक प्रेरणा है,क्योंकि हम पृथ्वी पर लाभकारी रूप से शासन करते हैं। इस तरह के रोमांच बड़े या छोटे हो सकते हैं, लेकिन जब वे दूसरों को लाभ पहुंचाते हैं तो वे सबसे अच्छे होते हैं। मुझे यकीन है कि उस खेल के मैदान के निर्माताओं को इसे खोजने और इसका आनंद लेने वाले लोगों से प्रसननता  मिलेगी।

चाहे  नए संगीत का आविष्कार करना हो, सुसमाचार प्रचार के नए रूपों की खोज करना हो, या एक उदासीन हो चुके विवाह को फिर से जगाना हो, सभी प्रकार के रोमांच हमारे दिल की धड़कन को बनाए रखते हैं। इस समय कौन सा नया कार्य या प्रकल्प आपको आकर्षित कर रहा है? शायद परमेश्वर आपको एक नए रोमांच की ओर ले जा रहे हैं।