सारा ने अपनी मां को तब खो दिया जब वह सिर्फ चौदह साल की थीं। वह और उसके भाई-बहन जल्द ही अपना घर खो बैठे और बेघर हो गए। वर्षों बाद, सारा भविष्य में अपने बच्चों को एक ऐसी विरासत प्रदान करना चाहती थी जो पीढ़ी-दर-पीढ़ी आगे बढ़ सके। उसने एक घर खरीदने के लिए कड़ी मेहनत की, अपने परिवार को वह स्थिर घर दिया जो उसके पास कभी नहीं था।

भविष्य की पीढ़ियों के लिए घर में निवेश करना उस भविष्य के प्रति विश्वास का कार्य है जिसे आपने अभी तक नहीं देखा है। बेबीलोनियों द्वारा यरूशलेम की हिंसक घेराबंदी से ठीक पहले परमेश्वर ने भविष्यद्वक्ता यिर्मयाह को भूमि खरीदने के लिए कहा (यिर्मयाह 32:6-12)। भविष्यवक्ता के लिए, परमेश्वर के निर्देशों का अर्थ समझना थोड़ा मुश्किल था। जल्द ही उनकी सारी संपत्ति और सामान जब्त होने वाला था।

परन्तु परमेश्वर ने यिर्मयाह को यह प्रतिज्ञा दी: “जैसे मैं ने इस प्रजा पर यह सब बड़ी विपत्ति डाली है, वैसे ही मैं इन से अपना वचन भी पूरा करूंगा” (पद. 42)। भविष्यवक्ता का संपत्ति में निवेश किसी दिन इस्राएलियों को उनकी मातृभूमि में पुनर्स्थापित करने के लिए परमेश्वर की विश्वासयोग्यता का भौतिक चिन्ह था। एक भयानक हमले के बीच भी, परमेश्वर ने अपने लोगों से वादा किया था कि शांति फिर से आएगी – घरों और संपत्ति को फिर से खरीदा और बेचा जाएगा (पद. 43-44)।

आज हम परमेश्वर की विश्वासयोग्यता पर अपना भरोसा रख सकते हैं और विश्वास में “निवेश” करना चुन सकते हैं। यद्यपि हम हर परिस्तिथि की सांसारिक नवीनीकरण नहीं देख सकते हैं, हमारे पास आश्वासन है कि वह एक दिन सब कुछ ठीक कर देगा।