हंसल पार्चमेंट एक संकट में था। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में अपने सेमीफ़ाइनल के लिए गलत जगह की बस पकड़ लिया और अब समय पर स्टेडियम पहुंचने की उम्मीद लगभग ख़त्म हो गया। लेकिन शुक्र है कि वह खेलों में मदद करने वाली एक वालंटियर त्रिजाना स्टोजकोविक से मिले। उसने उसे टैक्सी लेने के लिए कुछ पैसे दिए। पार्चमेंट ने समय पर सेमीफाइनल में जगह बनाई और अंततः 110 मीटर बाधा दौड़ में स्वर्ण पदक जीता। बाद में, वह स्टोजकोविक को खोजने के लिए वापस गया और उसकी दया के लिए उसे धन्यवाद दिया।

लूका 17 में, हम सामरी कोढ़ी के बारे में पढ़ते हैं जो यीशु को चंगा करने के लिए धन्यवाद देने के लिए वापस आया (पद. 15-16)। यीशु एक गाँव में गया था जहाँ उसे दस कोढ़ी मिले थे। उन सभी ने यीशु से चंगाई के लिए कहा, और उन सभी ने उसके अनुग्रह और सामर्थ्य का अनुभव किया। दस खुश थे कि वे ठीक हो गए हैं, लेकिन केवल एक आभार व्यक्त करने के लिए लौटा। वह “ऊँचे स्वर में परमेश्वर की स्तुति करता हुआ लौटा। वह यीशु के पाँवों पर गिर पड़ा और उसका धन्यवाद करने लगा” (पद. 15-16)।

हर दिन, हम कई तरीकों से परमेश्वर की आशीषों का अनुभव करते हैं। यह उतना ही नाटकीय हो सकता है, जितना कि एक विस्तारित समय तक पीड़ित होने या किसी अजनबी से समय पर सहायता प्राप्त करने के लिए प्रार्थना का उत्तर मिलना । कभी-कभी, उनका आशीर्वाद सामान्य तरीकों से भी आ सकता है, जैसे किसी बाहरी कार्य को पूरा करने के लिए अच्छा मौसम। सामरी कोढ़ी की तरह, आइए हम पर परमेश्वर की दया के लिए उसका धन्यवाद करना याद रखें।