अमेरिकी राज्य मिशिगन का एक हमेशा व्यस्त व्यक्ति, कार्सन शिकार करता था, मछली पकड़ता था, गंदी बाइक चलाता था और स्केटबोर्ड करता था। उन्हें बाहर की हर चीज से प्यार था। लेकिन उसकी एक मोटरसाइकिल दुर्घटना हुई और सीने से नीचे लकवाग्रस्त हो गया। जल्द ही निराशा में डूब गया, और उसने भविष्य के बारे में ज्यादा कुछ नहीं देखा। फिर एक दिन उसके कुछ साथियों ने उसे फिर से शिकार पर जाने को कह दिया। कुछ समय के लिए वह अपनी चोट के बारे में भूल गया क्योंकि उसने अपने चारों ओर की सुंदरता का आनंद लिया। इस अनुभव ने उन्हें आंतरिक चंगाई किया और उनके जीवन के लिए एक नया उद्देश्य प्रेरित किया – एक गैर-लाभकारी संगठन हंट 2 हील के माध्यम से उनके जैसे अन्य लोगों के लिए समान अनुभव प्रदान करने के लिए। वह कहते हैं कि उनकी दुर्घटना “भेष में एक आशीर्वाद” थी। . . . अब मैं वापस देने में सक्षम हूं, जो मैं हमेशा से करना चाहता हूं। मैं खुश हूं।” वह चलने-फिरने में अक्षम लोगों और उनकी देखभाल करने वालों को चंगाई खोजने के लिए जगह उपलब्ध कराने को लेकर उत्साहित हैं। 

भविष्यद्वक्ता यशायाह ने उसके आने की भविष्यवाणी की थी जो टूटे हुएपन को चंगा करेगा (यशायाह 61)। वह “टूटे मन पर मरहम पट्टी बाँधेगा” और “सब विलाप करने वालों को शान्ति देगा” (पद. 1-2)।  यीशु ने अपने गृहनगर आराधनालय में इस शास्त्र को पढ़ने के बाद कहा, “आज यह शास्त्र तुम्हारे सामने पूरा हुआ” (लूका 4:21)। यीशु हमें बचाने और हमें चंगा करने के लिए आया था।

क्या आपको आंतरिक चंगाई की आवश्यकता है? यीशु की ओर मुड़ें और वह आपको “निराशा की आत्मा के स्थान पर स्तुति का वस्त्र पहिनाएगा” (यशायाह 61:3).