एक “भेष बदलने का स्वामी” इंडोनेशिया के पानी और ग्रेट बैरियर रीफ में रहता है। नकली ऑक्टोपस, अन्य ऑक्टोपस की तरह, अपने आसपास के साथ मिश्रण करने के लिए अपने त्वचा के रंग को बदल सकता है। जब ज़हरीली लायनफ़िश और यहाँ तक कि घातक समुद्री साँप जैसे जीवों की नकल करने का धमकी मिलती तो यह बुद्धिमान जीव अपना आकार, चाल-ढाल और व्यवहार भी बदलता है।

नकली ऑक्टोपस के विपरीत, यीशु में विश्वास करने वालों का उद्देश्य उस दुनिया से जो हमें घेरा है और अलग दिखना है। हम उन लोगों से भयभीत महसूस कर सकते हैं जो हमसे असहमत हैं और उनमें शामिल होने के लिए प्रलोभित हो जाते हैं ताकि हमें मसीह के अनुयायियों के रूप में पहचाना न जाए। हालाँकि, प्रेरित पौलुस हमसे आग्रह करता है कि हमारे जीवन के प्रत्येक पहलू में यीशु का प्रतिनिधित्व करते हुए हम अपने शरीरों को एक “जीवित, और पवित्र, और परमेश्‍वर को भावता हुआ बलिदान” (रोमियों 12:1) के रूप में पेश करें।

मित्र या परिवार के सदस्य हम पर “इस संसार के सदृश” के अनुरूप होने का दबाव डालने का प्रयास कर सकते हैं (पद. 2)। लेकिन हम परमेश्वर की संतानों के रूप में जो हम कहते हैं उसके साथ अपने जीवन को जोड़कर हम दिखा सकते हैं कि हम किसकी सेवा करते हैं। जब हम शास्त्रों का पालन करते हैं और उनके प्रेमपूर्ण चरित्र को प्रतिबिंबित करते हैं, तो हमारा जीवन यह प्रदर्शित कर सकता है कि आज्ञाकारिता का प्रतिफल हमेशा किसी भी हानि से अधिक होता है। आज आप यीशु का अनुकरण कैसे करेंगे?