फास्ट-फूड रेस्तराँ में काम करने वाले केविन फोर्ड ने सत्ताईस वर्षों की अपनी नौकरी में एक भी छुट्टी नहीं की थी। उसकी दशकों की सेवा के उपलक्ष्य में उसे मिले एक मामूली उपहार के लिए उसकी विनम्र कृतज्ञता का प्रदर्शन करने वाले एक वीडियो के सामने आने के बाद, हजारों लोगों ने उसके प्रति करुणा दिखाने के लिए एकजुट होकर रैली की। और जब एक धन उगाहने (जुटाने) के प्रयास में 2,50,000 डॉलर केवल एक ही सप्ताह में जमा हो गए तो उसने कहा कि “यह उस सपने की तरह है, जो सच हो गया है।”

बंधुआई में गया यहूदा का राजा यहोयाकीन भी अत्यधिक करुणा का पात्र था। बेबीलोन के राजा की उदारता के परिणामस्वरूप उसकी स्वतंत्रता से पहले उसे सैंतीस वर्षों तक बंदीगृह में रखा गया था। “[राजा ने] यहोयाकीन कोबंदीगृह से निकालकर…और उससे मधुर-मधुर वचन कहकर, जो राजा उसके साथ बाबुल में बंधुए थे, उनके सिंहासनों से उसके सिंहासन को अधिक ऊँचा किया” (यिर्मयाह 52:31-32)। यहोयाकीन को नया पद, नए वस्त्र और नया निवास दिया गया था। और प्रति दिन के खर्च के लिये बाबुल के राजा के यहां से उसको नित्य कुछ मिलने का प्रबन्ध हुआ” 

यह कहानी चित्रित करती है कि आत्मिक रूप से क्या होता है, जब स्वयं या दूसरों के योगदान के बिना, यीशु की मृत्यु और पुनरुत्थान में विश्वास करने वाले लोगों को ईश्वर से अलगाव से बचाया जाता है। उन्हें अंधकार और मृत्यु से प्रकाश और जीवन में लाया गया है; परमेश्वर की अत्यधिक दयालुता के कारण उन्हें परमेश्वर के परिवार में लाया गया है।