बेसबॉल की 1906 वर्ल्ड सीरीज़ से पहले, खेल लेखक ह्यू फुलर्टन ने एक समझदारी वाली भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा कि शिकागो क्बस जिनके जीतने की उम्मीद थी, पहले और तीसरे गेम हारेंगे और दूसरा जीतेंगे। और चौथे दिन बारिश होगी। उनकी हर बात सही थी। फिर 1919 में उनके विश्लेषणात्मक कौशल ने उन्हें बताया कि कुछ खिलाड़ी जानबूझकर वर्ल्ड सीरीज़ गेम हार रहे थे। फुलर्टन को संदेह था कि जुआरियों ने उन्हें रिश्वत दी है। उनकी लोकप्रिय राय ने उनका उपहास किया। लेकिन फिर से वह सही थे।

फुलर्टन कोई भविष्यवक्ता नहीं थे — बस वह एक बुद्धिमान व्यक्ति थे जिन्होंने सबूतों का अध्ययन किया। यिर्मयाह एक वास्तविक भविष्यवक्ता (नबी) था जिसकी भविष्यवाणियाँ हमेशा सच होती थीं। एक जूएँ को पहने हुए यिर्मयाह ने यहूदा को बेबीलोन के सामने आत्मसमर्पण करने और जीवित रहने के लिए कहा (यिर्मयाह 27:2, 12)। झूठे भविष्यद्वक्ता हनन्याह ने उसका खंडन किया और तब हनन्याह भविष्यद्वक्ता ने उस जूएँ को जो यिर्मयाह भविष्यद्वक्ता की गर्दन पर था, उतार कर तोड़ दिया। (28:2–4,10)। यिर्मयाह ने उससे कहा, “हनन्याह सुनो! यहोवा ने तुझे नहीं भेजा है, और आगे कहा,  इसी वर्ष में तू मरेगा” (पद 15–16)। दो महीने बाद हनन्याह की मृत्यु हो गई (पद 17)।

नया नियम हमें बताता है, “पूर्व युग में परमेश्वर ने बापदादों से थोड़ा थोड़ा करके और भांति भांति से भविष्यद्वक्ताओं के द्वारा बातें कर के। पर इन अन्तिम दिनों में हम से अपने पुत्र के द्वारा बातें की।” (इब्रानियों 1:1–2)। यीशु के जीवन, मृत्यु, और पुनरुत्थान के द्वारा, और पवित्र शास्त्र के द्वारा, और पवित्र आत्मा के मार्गदर्शन के द्वारा परमेश्वर का सत्य आज भी हमें निर्देश देता है।