परमेश्वर उनकी मदद नहीं करते जो अपनी मदद खुद करते हैं; वह उन लोगों की मदद करते है जो उस पर भरोसा करते हैं । सुसमाचार पर आधारित सफल टीवी श्रृंखला द चोज़ेन (The Chosen) में यीशु की भूमिका निभाने वाले अभिनेता जोनाथन रूमी को  मई 2018 में इस बात का एहसास हुआ। रूमी आठ साल से लॉस एंजिल्स में रह रहे थे, लगभग टूट चुके थे, उनके पास खाने के लिए बस दिन भर का ही भोजन था और कोई काम नज़र नहीं आ रहा था। यह नहीं जानते हुए कि वह इस से कैसे गुज़ारा कर पाएंगे, उस अभिनेता ने अपना ह्रदय परमेश्वर के सामने खोल दिया और अपना करियर (व्यवसाय) परमेश्वर को सौंप दिया। “मैंने वस्तुतः इन शब्दों से प्रार्थना की, ‘मैं आत्मसमर्पण करता हूँ। मैं आत्मसमर्पण करता हूं।” उस दिन के बाद, उन्हें ड़ाक  में चार चेक मिले और तीन महीने बाद, उन्हें “द चोज़ेन” में यीशु की भूमिका के लिए चुना गया। रूमी ने जाना कि परमेश्वर उन लोगों की मदद करते है जो उस पर भरोसा करते हैं।

“जो कुकर्मी हैं” (भजन संहिता 37:1) उनसे ईर्ष्या करने और उन पर क्रोधित होने के बजाय, भजनकार हमें सब कुछ परमेश्वर को समर्पित करने के लिए आमंत्रित करता है। जब हम अपने जीवन को उस पर केन्द्रित करते हैं, “उस पर भरोसा रखते और अच्छा करते,” “उसमें प्रसन्न रहते” है (पद 3-4) और अपनी सभी इच्छाओं, समस्याओं, चिंताओं और अपने जीवन की दैनिक घटनाओं को उसे समर्पित करते हैं तब परमेश्वर हमारे जीवन को निर्देशित करेगा और हमें शांति देगा (पद- 5-6)। यीशु में विश्वासियों के रूप में, हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम उसे यह निर्धारित करने दें कि हमारा जीवन कैसा होना चाहिए।

आइए समर्पण करें और परमेश्वर पर भरोसा रखें। जैसे हम समर्पण करेंगे, वह कार्य करेगा और वही करेगा जो आवश्यक और सर्वोत्तम होगा।