“मसिहत मेरे लिए नहीं है। यह उबाऊ है। मेरा एक मूल्य जिस पर मैं कायम हूं वह है रोमांचक कार्य। यह मेरे लिए जीवन है,” एक युवा महिला ने मुझसे कहा। मुझे दुख हुआ कि उसने अभी तक उस अविश्वसनीय खुशी और उत्साह को नहीं सीखी थी जो यीशु का अनुसरण करने से आता है – एक ऐसा रोमांचक कार्य जो सबसे अलग है। मैंने उत्साहपूर्वक उसके साथ यीशु के बारे में साझा किया और बताया कि उसमें सच्चा जीवन कैसे पाया जाता है।

परमेश्वर के पुत्र यीशु को जानने और उसके साथ चलने के रोमांचक कार्य का वर्णन करने के लिए मात्र शब्द अपर्याप्त हैं। लेकिन इफिसियों 1 में, प्रेरित पौलुस हमें उसके साथ जीवन की एक छोटी लेकिन शक्तिशाली झलक देते है। परमेश्वर हमें सीधे स्वर्ग से आत्मिक आशीष देते हैं (पद 3), परमेश्वर की नजर में पवित्र और निर्दोष होना (पद 4), और राजा के शाही परिवार में उनका लेपालक पुत्र होना (पद 5)। वह हमें अपनी क्षमा और अनुग्रह के भव्य उपहार से आशीष देता है (पद 7-8), उसकी इच्छा का भेद को बताना (पद 9), और “उसकी महिमा की स्तुति के कारण” जीने का एक नया उद्देश्य (पद 12)। पवित्र आत्मा हमें सशक्त बनाने और हमारा नेतृत्व करने के लिए हमारे अंदर रहने के लिए आता है (पद 13), और वह हमेशा के लिए परमेश्वर की उपस्थिति में अनंत मीरास का बयाना है (पद 14)। 

जब यीशु मसीह हमारे जीवन में प्रवेश करते हैं, तो हमें पता चलता है कि उन्हें और अधिक जानना और उनका करीब से अनुसरण करना सबसे बड़ा रोमांच है। वास्तविक जीवन के लिए अभी और हर दिन उसे ढूंढे ।