उन्होंने कई काम अच्छे किये, लेकिन एक समस्या थी। सभी ने इसे देखा। फिर भी क्योंकि वह अपना अधिकांश काम बहुत अच्छा तरीके से पूरा करता था, इसलिए उसके क्रोध के समस्या को पर्याप्त रूप से संबोधित नहीं किया गया। वास्तव में, उसका सामना कभी नहीं किया गया। दुख की बात है कि इसके परिणामस्वरूप पिछले कुछ वर्षों में कई लोगों को चोट पहुंचा। और, अंत में, इसके कारण उसका कैरियर समय से पहले ही खत्म हो गया, जो मसीह में इस भाई का बहुत अच्छा हो सकता था। काश मैंने बहुत पहले ही प्रेम में उसका सामना किया होता। 

प्रेम में किसी के पाप का सामना कैसे करना चाहिए, परमेश्वर इसका सही तस्वीर उत्पत्ति 4 में, प्रदान करते है। कैन क्रोधित हो गया। एक किसान होने के नाते उन्होंने,”यहोवा के पास भूमि की उपज में से कुछ भेंट ले आया”(पद 3)।  लेकिन परमेश्वर ने यह स्पष्ट कर दिया कि वह जो लाया था वह स्वीकार्य नहीं था। कैन की भेंट को अस्वीकार कर दिया गया था और वह “अति क्रोधित हुआ, और उसके मुँह पर उदासी छा गई।” (पद 5) तो परमेश्वर ने उसका सामना किया और कहा, “तू क्यों क्रोधित हुआ?”(पद 6) उसने फिर कैन से कहा कि वह अपने पाप से मुड़ जाए और अच्छा और सही का पीछा करें। दुख की बात है कि कैन ने परमेश्वर के वचनों को अनदेखा किया और एक भयानक कार्य किया।(पद 8)

हालाँकि हम दूसरों को पापपूर्ण व्यवहार से दूर होने के लिए मजबूर नहीं कर सकते, लेकिन हम करुणापूर्वक उनका सामना कर सकते हैं। हम “प्रेम में सच्‍चाई” बोल सकते हैं ताकि हम दोनों ” मसीह में बढ़ते जाएँ”( इफिसियों 4:15) और, जैसे परमेश्वर हमें सुनने के लिए कान देते हैं, हम दूसरों से सत्य के कठिन शब्द भी स्वीकार कर सकते हैं।