एलेन का बजट सीमित था, इसलिए क्रिसमस बोनस पाकर वह खुश थी। उतना काफी था, लेकिन जब उसने पैसा जमा किया तो उसे एक और आश्चर्य मिला। अकाउंटेंट ने कहा कि क्रिसमस के तोहफे के रूप में बैंक ने उसका जनवरी का लोन भुगतान उसके चेकिंग/चालू खाते में जमा कर दिया था। अब वह और ट्रे(Trey) अन्य बिलों का भुगतान कर सकते थे और किसी और को क्रिसमस का उपहार दे सकते थे!

हमारी अपेक्षा से परे हमें आशीर्वाद देने का तरीका परमेश्वर के पास है। नाओमी अपने पति और बेटों के मौत से दुखी और टूट गई थी (रूत 1:20-21)। बोअज़ ने उससे निराशाजनक स्थिति से बचाया, एक रिश्तेदार जिसने उसके बहू से विवाह किया और उसके और नाओमी के लिए एक घर प्रदान किया (4:10)।

शायद नाओमी यही उम्मीद कर सकती थी। लेकिन फिर परमेश्वर ने रूत और बोअज़ को एक पुत्र का आशीर्वाद दिया। अब नाओमी के पास एक पोता था जो उसके “जी में जी ले आनेवाला और [उसके] बुढ़ापे में पालनेवाला हो” (पद.15) । इतना ही काफ़ी होता। जैसा कि बैतलहम के महिलाओं ने कहा,  “नाओमी के एक बेटा उत्‍पन्‍न हुआ है” (पद.17) l फिर छोटा ओबेद बड़ा हुआ—और “यिशै का पिता और दाऊद का दादा हुआ” (पद.17)। नाओमी का परिवार इस्राएल के शाही वंश से था, जो इतिहास का सबसे महत्वपूर्ण राजवंश था! इतना ही काफ़ी होता। यद्दपि, दाऊद, यीश का पूर्वज बना।

यदि हम मसीह में विश्वास करते हैं, तो हम नाओमी के समान स्थिति में हैं। जब तक उन्होंने हमें छुटकारा नहीं दिलाया हमारे पास कुछ नहीं था। अब हम अपने पिता द्वारा पूरी रीती से स्वीकार किए गये हैं, जो हमें दूसरों को आशीर्वाद देने के लिए आशीर्वाद देते हैं। यह पर्याप्त से कहीं अधिक है।