कुछ दोस्तों के साथ एक वाटर पार्क में, हमने हवा से भरा(inflatable) प्लेटफ़ॉर्म से बने एक तैरते बाधा मार्ग(obstacle course) को पार करने का प्रयास किया। उछाल भरे, फिसलन भरे प्लेटफार्मों ने सीधे चलना लगभग असंभव बना दिया। जब हम ढलानों, चट्टानों और पुलों के पार अपने रास्ते में लड़खड़ा रहे थे, हमने पाया कि हम चिल्ला रहे थे और हम अनजाने में पानी में गिर गए थे। एक कोर्स/मार्ग पूरा करने के बाद, मेरी सहेली, पूरी तरह से थक गई, अपनी सांस लेने के लिए एक “मीनार/टावर” पर टिक गई। लगभग तुरंत, यह उसके वजन के नीचे दब गया, जिससे वह पानी में उछलकर गिर पड़ी।

वाटर पार्क के कमजोर मीनारों/टावरों के विपरीत, बाइबल के समय में, एक मीनार रक्षा और सुरक्षा के लिए एक गढ़ था। न्यायियों 9:50-51 वर्णन करता है कि कैसे तेबेस के लोग अपने शहर पर अबीमेलेक के हमले से बचने के लिए “एक दृढ़ गुम्मट” में भाग गए। नीतिवचन 18:10 में, लेखक ने परमेश्वर कौन है का वर्णन करने के लिए एक मजबूत मीनार की छवि का उपयोग किया—वह जो उन को बचाता है जो उस पर भरोसा रखते हैं।

हालाँकि, कभी-कभी, जब हम थक जाते हैं या हार जाते हैं तो परमेश्वर की मजबूत मीनार पर झुकने की बजाय, हम सुरक्षा और समर्थन के लिए अन्य चीज़ें तलाशते हैं—करियर/जीविका, रिश्ते, या भौतिक सुख-सुविधाएँ। हम उस अमीर व्यक्ति से भिन्न नहीं जो अपने धन में ताकत तलाशता था (पद.11)। लेकिन जिस तरह हवा से भरा टावर/मीनार मेरी सहेली की मदद नहीं कर सका, उसी तरह ये चीजें हमें वह नहीं दे सकता जिसकी हमें वास्तव में आवश्यकता है। परमेश्वर—जो सर्वशक्तिमान और सारे परिस्थितियों पर नियंत्रण रखता है—वास्तविक आराम और सुरक्षा प्रदान करता है।