परमेश्वर, ऐसा क्यों हो रहा है?क्या हमारे लिए सचमुच यह आपकी योजना है?

जब मैं, एक पति और छोटे बच्चों का उस समय पिता, एक गंभीर कैंसर  से जूझ रहा था, तो ये प्रश्न और भी अधिक मेरे दिमाग में घूमने लगे। इसके अलावा, हमारे परिवार ने हाल ही में एक मिशन टीम के साथ काम किया था, जिसने कई बच्चों को यीशु को अपने उद्धारकर्ता के रूप में प्राप्त करते देखा था। परमेश्वर स्पष्ट फल लाता रहा है। का उस समय बहुत खुशी हुई और अब ये?

एक प्यारे घर से निकाले जाने और एक अजीब नई दुनिया में धकेल दिए जाने के बाद एस्तेर ने संभवतःपरमेश्वर  से प्रश्न और प्रार्थनाएँ कीं (एस्तेर 2:8)। उसके चचेरे भाई मोर्दकै ने उसे अनाथ होने के बाद अपनी बेटी के रूप में पाला था (पद 7)। लेकिन फिर उसे राजा के महल में रखा गया और अंततः उसकी रानी के रूप में ऊपर उठाया गया (पद 17)। मोर्दकै को स्वाभाविक रूप से इस बात की चिंता थी कि एस्तेर के साथ “क्या हो रहा है” (पद 11)। लेकिन समय के साथ, दोनों को एहसास हुआ किपरमेश्वर ने उसे “ऐसे समय के लिए” महान शक्ति के स्थान पर रहने के लिए बुलाया था (4:14) – एक ऐसा स्थान जिसने उसके लोगों को विनाश से बचाने की अनुमति दी (अध्याय 7-8).

यह स्पष्ट है कि परमेश्वर ने अपनी संपूर्ण योजना के तहत एस्तेर को एक अजीब जगह पर रखा था। उसने मेरे साथ भी ऐसा ही किया. चूंकि मैंने कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ी, इसलिए मुझे कई रोगियों और देखभाल करने वालों के साथ अपना विश्वास साझा करने का सौभाग्य मिला। वह तुम्हें किस अजीब जगह पर ले गया है? उस पर यकीन करो। वह अच्छा है, और उसकी योजनाएँ भी अच्छी हैं (रोमियों 11:33-36)।