एक प्रतियोगी की मदद करने के लिए किसी के लिए क्या कारण हो सकता है? विस्कॉन्सिन में एडोल्फ़ो नाम के एक रेस्तरां मालिक के लिए, यह अन्य संघर्ष करने वाले स्थानीय रेस्तरां मालिकों को कोविड नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने का अवसर था।  एडोल्फ़ो को महामारी के दौरान व्यवसाय चलाने की चुनौतियों का प्रत्यक्ष ज्ञान था। एक अन्य स्थानीय व्यवसाय की उदारता से प्रोत्साहित होकर, एडोल्फ़ो ने अपने समुदाय के लोगों के लिए अपने खुद के पैसों से दो हज़ार डॉलर से अधिक के गिफ्ट कार्ड ख़रीदे ताकि वे दूसरे रेस्तरां में उपयोग कर सकें। यह प्यार की अभिव्यक्ति है जो सिर्फ शब्द द्वारा नहीं बल्कि कार्यों के द्वारा है।

यीशु के परम प्रेम की अभिव्यक्ति के आधार पर जो उनकी इस इच्छा द्वारा प्रदर्शित हुआ की मानवता के लिए अपना जीवन बलिदान करे, (1 यहुन्ना 3:16), यहुन्ना ने अपने पाठकों को अगला कदम उठाने और प्रेम को कार्य में लगाने के लिए प्रोत्साहित किया। यहुन्ना के लिए, “अपने भाइयों और बहनों के लिए अपना प्राण देना” (पद 16) का अर्थ उसी प्रकार के प्रेम का प्रदर्शन करना था जिसका उदाहरण यीशु द्वारा दिया गया था – वह जो अक्सर रोजमर्रा की, व्यावहारिक कामों का रूप लेगा, जैसे कि सांसारिक संपत्ति साझा करना I शब्दों से प्रेम करना पर्याप्त नहीं था; प्रेम के लिए ईमानदार, सार्थक कामों की आवश्यकता होती है (पद- 18)।  

प्रेम को अमल (व्यवहार) में लाना कठिन हो सकता है क्योंकि इसके लिए अक्सर व्यक्तिगत बलिदान या किसी दूसरे व्यक्ति के लिए अपने आपको नुकसान पहुँचाना पड़ सकता है। परमेश्वर की आत्मा से सक्षम होकर और हमारे प्रति उनके उदार प्रेम को याद करके, हम प्रेम का अगला कदम उठा सकते हैं।