फ्लाइट (उड़ान) में मेरी सह यात्री ने मुझे बताया कि वह नास्तिक थी और एक ऐसे शहर में आकर बस गई थी जहाँ कई मासीहियो के घर थे । जब उसने बताया कि उसके अधिकांश पड़ोसी चर्च जाते हैं, तो मैंने उसके अनुभव के बारे में पूछा। उसने कहा कि वह उनकी उदारता का बदला कभी नहीं चुका सकती। जब वह अपने विकलांग पिता को अपने नए देश में लेकर आई, तो उसके पड़ोसियों ने उसके घर तक एक रैंप बनाया और एक अस्पताल का बिस्तर और चिकित्सा का सामान  दान किया। उन्होंने कहा, “अगर मसीही होना किसी को इतना दयालु बनाता है, तो हर किसी को मसीही होना चाहिए।” 

बिल्कुल वही जो यीशु को आशा थी कि वह कहेगी! उन्होंने अपने शिष्यों से कहा, “तुम्हारा उजियाला मनुष्यों के साम्हने चमके कि वे तुम्हारे भले कामों को देखकर तुम्हारे पिता की, जो स्वर्ग में बढाई करें I” (मत्ती 5:16) पतरस ने मसीह की आज्ञा सुनी और उसे आगे बढ़ाया: “अन्यजातियों में तुम्हारा चालचलन भला हो; इसलिए कि जिन जिन बातों में वह तुम्हें कुकर्मी जान कर बदनाम करते हैं; वे तुम्हारे भले कामों को देख कर; उन्हीं के कारण कृपा दृष्टि के दिन परमेश्वर की महिमा करें ।” (1 पतरस 2:12)

हमारे पड़ोसी जिन्हें यीशु पर विश्वास नहीं है, वे यह नहीं समझ सकते कि हम क्या विश्वास करते हैं और हम उस पर क्यों विश्वास करते हैं। परेशान मत होइए, जब तक कि वे एक और चीज़ को समझ नहीं लेते हैं: वह है हमारा आवश्‍यकता से अधिक प्रेम। मेरी सहयात्री को आश्चर्य हुआ कि उसके मसीही पड़ोसी उसकी देखभाल करना जारी रखते हैं, भले ही वह, उसके शब्दों में, “उनमें से एक” नहीं है। वह जानती है कि यीशु के कारण प्रेम किया गया है, और वह परमेश्वर को धन्यवाद देती है। हो सकता है कि वह अभी भी उस पर विश्वास न करती हो, लेकिन वह आभारी है कि दूसरे ऐसा करते हैं।