हिडन फिगर्स पुस्तक में जॉन ग्लेन की अंतरिक्ष में उड़ान की तैयारियों का वर्णन किया गया है। 1962 में कंप्यूटर एक नया आविष्कार था, जिसमें गड़बड़ियों की संभावना थी। ग्लेन को उन पर भरोसा नहीं था और वह लॉन्च के लिए गणनाओं को लेकर चिंतित थे। वह जानता था कि पीछे के कमरे में एक बुद्धिमान महिला अंकों की विशेषज्ञा थी। उसने उस पर भरोसा किया, “अगर वह कहती है कि संख्याएँ अच्छी हैं,” ग्लेन ने कहा, “मैं जाने के लिए तैयार हूँ।”

कैथरीन जॉनसन एक शिक्षिका और तीन बच्चों की माँ थीं। वह यीशु से प्रेम करती थी और अपने चर्च में सेवा करती थी। परमेश्वर ने कैथरीन को एक अद्भुत दिमाग का आशीर्वाद दिया था। नासा ने 1950 के दशक के अंत में अंतरिक्ष कार्यक्रम में मदद के लिए उन्हें चुना। वह ग्लेन की “दिमागदार महिला” थी, जो उस समय उनके द्वारा काम पर रखे गए “मानव कंप्यूटर” में से एक थी।

हमें प्रतिभाशाली गणितज्ञ होने के लिए नहीं बुलाया जा सकता है, लेकिन परमेश्वर हमें अन्य चीजों के लिए बुलाते हैं: “हम में से प्रत्येक को मसीह के अनुसार अनुग्रह दिया गया है” (इफिसियों 4:7)। हमें “जिस बुलाहट से तुम बुलाये गए थे, उसके योग्य चाल चलना है” (पद 1)। हम एक शरीर का हिस्सा हैं, जिसमें “प्रत्येक अंग अपना काम करता है” (पद 16)।

कैथरीन जॉनसन की गणना ने पाठ्यक्रम प्रक्षेपवक्र की पुष्टि की। ग्लेन का कक्षा में प्रक्षेपण “सांड की आंख पर प्रहार”(बुल्स आई) जैसा था। लेकिन यह कैथरीन की बुलाहट में से सिर्फ एक थी। याद रखें, उन्हें एक माँ, शिक्षिका और चर्च कार्यकर्ता बनने के लिए भी बुलाया गया था। हम स्वयं से पूछ सकते हैं कि परमेश्वर ने हमें किस लिए बुलाया है, चाहे वह बड़ा हो या छोटा। क्या हम “जाने के लिए तैयार हैं”, उसके द्वारा दिए गए अनुग्रह-उपहारों का उपयोग करते हुए, “[हमारे] बुलावे के योग्य जीवन” जी रहे हैं (पद 1)?