बचावकर्मियों ने माइक्रोनेशिया के एक द्वीप पर फंसे दो लोगों की मदद के लिए सहायता करी। टीम वर्क आवश्यक था क्योंकि व्यापक स्वास्थ्य संकट के कारण उन्हें एक-दूसरे के संपर्क में आने को सीमित करना पड़ा। जिस पायलट ने सबसे पहले मारे गए लोगों को देखा, उसने पास के ऑस्ट्रेलियाई नौसेना जहाज को रेडियो पर सूचना दी। जहाज ने दो हेलीकॉप्टर भेजे जिन्होंने भोजन, पानी और चिकित्सा देखभाल प्रदान की। बाद में, यूएस कोस्ट गार्ड उन लोगों की जांच करने और रेडियो देने के लिए पहुंचे। अंत में, एक माइक्रोनेशियन गश्ती नाव ने उन्हें उनके गंतव्य तक पहुँचाया।

जब हम साथ मिलकर काम करेंगे तो हम बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं। फिलिप्पी के विश्वासियों ने प्रेरित पौलुस का समर्थन करने के लिए अपने प्रयासों को एकजुट किया। लुदिया और उसके परिवार ने उसका अपने घर में स्वागत किया (प्रेरितों 16:13-15)। क्लेमंस और यहां तक कि यूओदिया और सुन्तुखे (जिनकी आपस में नहीं बनती थी) सभी ने खुशखबरी फैलाने के लिए सीधे तौर पर प्रेरित के साथ काम किया (फिलिप्पियों 4:2-3)। बाद में, जब पौलुस को रोम में कैद कर लिया गया, तो चर्च ने एक देखभाल के लिए आवश्यक चीजें एकत्र कीं और इसे इपफ्रुदीतुस (पद 14-18) के माध्यम से वितरित किया। शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि फिलिप्पियों ने उसके पूरे प्रचार कार्यों के दौरान उसके लिए प्रार्थना की (1:19)। 

इस प्राचीन चर्च में एक साथ सेवा करने वाले विश्वासियों के उदाहरण आज हमें प्रेरित कर सकते हैं। प्रार्थना करने और दूसरों की सेवा करने में साथी विश्वासियों के साथ सहयोग करना, जैसा कि परमेश्वर हमें आगे बढ़ाता है और सशक्त बनाता है, उससे कहीं अधिक हासिल करता है जितना हम अपने दम पर कभी नहीं कर सकते। कहा गया है, ”व्यक्तिगत रूप से, हम एक बूंद हैं। हम सब मिलकर एक महासागर हैं।”