मुझे आठ केलों की उम्मीद थी। इसके बजाय, जब मैंने अपने घर पर पहुंचाए गए किराने के बैग खोले, तो मुझे बीस केले मिले।   मुझे जल्द ही एहसास हुआ कि मेरे इंग्लैंड जाने का मतलब यह है कि मैं किराने का सामान पाउंड में ऑर्डर करने से लेकर किलोग्राम में ऑर्डर करने की ओर रुख कर रही हूं। तीन पाउंड के बजाय, मैंने तीन किलोग्राम (लगभग सात पाउंड!) केले का ऑर्डर दिया था।

इतनी बहुतायतता के साथ, मैंने दूसरों के साथ आशीष साझा करने के लिए पसंदीदा केले की ब्रेड रेसिपी के कई बैच बनाए। जैसे ही मैंने फल को मसला, मैंने अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों के बारे में सोचना शुरू कर दिया जहां मैंने अप्रत्याशित  बहुतायतता का अनुभव किया है – और प्रत्येक मार्ग यहोवा की ओर वापस जाता है। 

ऐसा प्रतीत होता है कि पौलुस को अपने जीवन में यहोवा की बहुतायतता पर चिंतन करने का एक ऐसा अनुभव हुआ है। तीमुथियुस को लिखे अपने पहले पत्र में, पौलुस  यीशु के सामने अपने जीवन का वर्णन करने के लिए रुका, खुद को ” और सतानेवाला, और अन्धेर करनेवाला था ” के रूप में वर्णित किया (1 तीमुथियुस 1:13); “सबसे बड़े पापी पापी” (पद 16)। पौलुस के टूटेपन में, परमेश्वर और हमारे प्रभु का अनुग्रह उस विश्वास और प्रेम के साथ जो मसीह यीशु में है, बहुतायत से हुआ। (पद 14)। अपने जीवन की सारी बहुतायतता का वर्णन करने के बाद, प्रेरित पौलुस,  परमेश्वर की स्तुति व्यक्त करने से खुद को नहीं रोक सका ” अनदेखे अद्वैत परमेश्वर का आदर और महिमा युगानुयुग होती रहे ” के योग्य घोषित किया (पद 17)।  

पौलुस की तरह, जब हमने पाप से मुक्ति के यीशु के प्रस्ताव को स्वीकार किया तो हम सभी को प्रचुर मात्रा में अनुग्रह प्राप्त हुआ (पद 15)। जैसे ही हम सभी परिणामी आशीषों पर विचार करने के लिए रुकते हैं, हम अपने उदार परमेश्वर की आभारी प्रशंसा में खुद को पौलुस के साथ शामिल पाएंगे।