मैंने वयस्क मित्रता के बारे में एक गैर-लाभकारी संगठन शुरू करने की कभी योजना नहीं बनाई थी, और जब मुझे ऐसा करने के लिए बुलाया गया, तो मेरे पास बहुत सारे प्रश्न थे। दान का आर्थिक प्रबंधन कैसे किया जाएगा और इसे बनाने में मेरी मदद कौन करेगा? इन मामलों पर मेरी सबसे बड़ी मदद किसी व्यावसायिक किताब से नहीं, बल्कि बाइबिल से मिली। 

परमेश्वर द्वारा कुछ निर्माण करने के लिए बुलाए गए किसी भी व्यक्ति के लिए एज्रा की पुस्तक पढ़ना आवश्यक है। यह याद करते हुए कि यहूदियों ने अपने देश निकाला के बाद यरूशलेम का पुनर्निर्माण कैसे किया, यह दर्शाता है कि कैसे परमेश्वर ने सार्वजनिक दान और सरकारी अनुदान के माध्यम से धन प्रदान किया (एज्रा 1:4-11; 6:8-10), और स्वयंसेवकों और ठेकेदारों दोनों ने कैसे काम किया (1:5) ; 3:7) । यह तैयारी के समय के महत्व को दर्शाता है, पुनर्निर्माण यहूदियों की वापसी के दूसरे वर्ष तक शुरू नहीं होता है (3:8)। यह दर्शाता है कि विरोध कैसे आ सकता है (अध्याय 4)। लेकिन कहानी में एक बात विशेष रूप से मेरे सामने आई। किसी भी निर्माण के शुरू होने से पूरे एक साल पहले, यहूदियों ने वेदी बनाई (3:1-6)। लोगों ने आराधना की “हालाँकि अभी तक यहोवा के मन्दिर की नींव नहीं रखी गई थी” (पद 6)। आराधना सबसे पहले आई।  

क्या परमेश्वर आपको कुछ नया शुरू करने के लिए बुला रहे हैं? चाहे आप कोई दान, बाइबल अध्ययन, कोई रचनात्मक परियोजना, या कार्यस्थल पर कोई नया कार्य शुरू कर रहे हों, एज्रा का सिद्धांत मार्मिक है। यहां तक ​​कि परमेश्वर द्वारा दिया गया प्रोजेक्ट  (परियोजना) भी हमारा ध्यान उससे दूर ले जा सकती है, इसलिए आइए पहले परमेश्वर पर ध्यान केंद्रित करें। हम काम करने से पहले आराधना करते हैं।