डॉ. टिफ़नी घोल्सन ने अपने छोटे से अमेरिकी शहर ईस्ट सेंट लुइस, इलिनोइस में अपराध का प्रभाव देखा था । हालाँकि, 2023 तक, शहर में हत्याओं में 31 प्रतिशत की गिरावट और कुल मिलाकर अपराध में 37 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। क्या हुआ? भागेदारी। एक साथ काम करते हुए, शहर के सार्वजनिक सुरक्षा प्रवर्तन समूह – जिसमें राज्य और शहर की पुलिस, शहर का स्कूल जिला और एक आस्था संगठन शामिल है – ने सभी नागरिकों के लिए स्थिति को बदलने के लिए संयुक्त प्रयास किए।

“हम कहते हैं कि यह एक शादी है,” डॉ. घोल्सन ने कहा, शहर साझेदारी के सभी सदस्य नागरिकों की मदद के लिए इसमें शामिल हो रहे हैं। स्कूल डिस्ट्रिक्ट के रैपअराउंड वेलनेस सेंटर, जिसका वह नेतृत्व करती हैं, में अपराध या दुर्घटनाओं से प्रभावित बच्चों की सहायता के लिए स्कूल के सामाजिक कार्यकर्ताओं, नर्सों और कर्मचारियों को शामिल किया जाता है। अन्य एजेंसियां ​​अपनी ताकत साझा करती हैं। पुलिस सड़क पर लोगों से अधिक बातचीत करने और सुनने के लिए प्रतिबद्ध है।

भजनहार दाऊद ने लिखा, ” देखो, यह क्या ही भली और मनोहर बात है कि भाई लोग आपस में मिले रहें!” (भजन 133:1) दाऊद ने आगे कहा, ” मेल, हेर्मोन् पर्वत की ओस के समान ताज़गी देने वाला है” (पद 3 )। दाऊद उन लोगों का जिक्र कर रहे थे जो परमेश्वर में एकमात्र विश्वास रखते हैं। सिद्धांतों या राजनीति से विभाजित होने के बजाय, हम एक हैं। यह अवधारणा मायावी लग सकती है, फिर भी यह सभी को आशीष देती है। विश्वासियों के लिए एक-दूसरे के प्रति चिंता दिखाना एक सुंदर लक्ष्य है – विशेषकर हमारे शहरों में जिन्हें यीशु के प्रेम की सख्त जरूरत है।