5 फरवरी, 2023 को, क्रिश्चियन अत्सु ने तुर्की में एक मैच में अपनी फुटबॉल (सॉकर) टीम के लिए विजयी गोल मारा। एक प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी, जब वह बच्चा था उन्होंने अपने देश घाना में इसे नंगे पैर दौड़कर सीखा । क्रिस्चियन यीशु मसीह में विश्वास रखता था: “यीशु मेरे जीवन में अब तक हुई सबसे अच्छी चीज़ है,” उन्होंने कहा। अत्सु ने सोशल मीडिया पर बाइबिल की आयतें पोस्ट कीं, अपने विश्वास के बारे में स्पष्टवादी थे, और अनाथों के लिए के लिए एक स्कूल की आर्थिक मदद करके इसे क्रियान्वित किया। ।  उन्होंने इसे नंगे पैर दौड़कर सीखा,   अपने गृहनगर में, जब वह बच्चा था,

उनके विजयी गोल के अगले दिन, एक विनाशकारी भूकंप ने अंताक्या शहर को हिला दिया, जो कभी बाइबिल का शहर अन्ताकिया था। क्रिश्चियन अत्सु की अपार्टमेंट इमारत ढह गई, और वह अपने उद्धारकर्ता के पास चला गया।

दो हजार साल पहले, अन्ताकिया प्रारंभिक चर्च का स्रोत था: “चेले सब से पहिले अन्ताकिया ही में मसीही कहलाए।।” ” (प्रेरितों के काम 11:26)। एक प्रेरित, बरनबास, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह ” वह एक भला मनुष्य था; और पवित्रा आत्मा से परिपूर्ण था ” (पद 24), लोगों को मसीह के पास लाने में सहायक था: “बड़ी संख्या में लोगों को प्रभु के पास लाया गया” (पद 24)    

हम क्रिश्चियन अत्सु के जीवन को आदर्श मानने के लिए नहीं बल्कि उनके उदाहरण में एक अवसर देखने के लिए देखते हैं। हमारे जीवन की परिस्थिति चाहे जो भी हो, हम नहीं जानते कि परमेश्वर हमें अपने साथ रहने के लिये कब ले जायेगें। अच्छा होगा कि हम स्वयं से पूछें कि हम दूसरों को मसीह का प्रेम दिखाने में बरनबास या क्रिश्चियन अत्सु कैसे बन सकते हैं। वह, सबसे पहले, विजयी लक्ष्य है।