सुसी अस्पताल की गहन गहन चिकित्सा यूनिट (आईसीयू )के बाहर बैठकर रो रही थी – कमजोर कर देने वाले डर ने उसे घेर रखा था। । उसके दो महीने के बच्चे के छोटे फेफड़े पानी से भरे हुए थे, और डॉक्टरों ने कहा कि वे उसे बचाने की पूरी कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्होंने कोई गारंटी नहीं दी। उस पल में वह कहती है कि  “उसने पवित्र आत्मा की मीठी कोमल आवाज की आहट सुनी  जो उसे परमेश्वर की आराधना करने की याद दिला रही थी। ।” गाने की ताकत न होने के कारण, उसने अस्पताल में अगले तीन दिनों तक अपने फोन पर प्रशंसा गीत बजाए। जैसे ही उसने आराधना की, उसे आशा और शांति मिली। आज, वह कहती है कि उस अनुभव ने उसे सिखाया कि “आराधना परमेश्वर को नहीं बदलती, लेकिन यह आपको निश्चित रूप से बदल देती है।” 

निराशाजनक परिस्थितियों का सामना करते हुए, दाऊद ने प्रार्थना और स्तुति में परमेश्वर को पुकारा (भजन संहिता 30:8)। एक समीक्षक का कहना है कि भजनकार ने “प्रशंसा और परिवर्तन में जारी अनुग्रह के लिए” प्रार्थना की। परमेश्वर ने दाऊद के “विलाप को नृत्य में बदल दिया” और उसने घोषणा की कि वह “हमेशा परमेश्वर की स्तुति करेगा” – सभी परिस्थितियों में ( पद 11-12)। हालाँकि दर्दनाक समय के दौरान परमेश्वर की स्तुति करना कठिन हो सकता है, लेकिन यह परिवर्तन का कारण बन सकता है। निराशा से आशा की ओर, भय से विश्वास की ओर। और वह दूसरों को प्रोत्साहित करने और बदलने के लिए हमारे उदाहरण का उपयोग कर सकता है ( पद 4-5)। 

परमेश्वर की कृपा से सूसी का बच्चा स्वस्थ हो गया। हालाँकि जीवन में सभी चुनौतियाँ समाप्त नहीं होंगी जैसा कि हम आशा करते हैं, वह हमें बदल सकता है और हमें नए आनंद से भर सकता है (पद 11) क्योंकि हम अपने दर्द में भी उसकी आराधना करते हैं।