आगरा में ताज महल, दिल्ली का लाल किला, मैसूर में रॉयल पैलेस, महाबलीपुरम में तट मंदिर सभी प्रसिद्ध नाम हैं। कुछ संगमरमर से बने हैं, कुछ लाल पत्थर से बने हैं, कुछ चट्टान को काटकर बनाए गए हैं और अन्य सोने से जड़े हुए हैं लेकिन इन सभी में एक चीज समान है, वे एक सामान्य शब्दावली के अंतर्गत आते हैं, वे सभी इमारतें हैं।

आत्मिक घर,वास्तव में, यीशु में विश्वासियों के लिए बाइबल में दिए गए नामों में से एक है। “तुम . .परमेश्वर का मंदिर हो,” प्रेरित पौलुस ने लिखा (1 कुरिन्थियों 3:9)। विश्वासियों के लिए अन्य नाम भी हैं: “झुंड” (प्रेरितों के काम 20:28), “मसीह की देह” (1 कुरिन्थियों 12:27), “भाई और बहनें” (1 थिस्सलुनीकियों 2:14), और भी कई।

इमारत का रूपक 1 पतरस 2:5 में दोहराया गया है, जहाँ पतरस कलीसिया से कहता है, “तुम भी आप जीवते पत्थरों के समान, एक आत्मिक घर बनते जाते हो।” फिर, पद 6 में, पतरस यशायाह 28:16 को बताता है, “देखो, मैं सिय्योन में एक पत्थर रखता हूं, जो कोने के सिरे का चुना हुआ और बहुमूल्य पत्थर है।” यीशु ही अपनी इमारत की नींव है।

हम एसा समझ सकते है कि कलीसिया बनाना हमारा काम है, लेकिन यीशु ने कहा, “मैं अपनी कलीसिया बनाऊंगा” (मत्ती 16:18)। हमें परमेश्वर द्वारा “उसकी स्तुति का वर्णन करने” के लिए चुना गया है जिसने “तुम्हें अंधकार से अपनी अद्भुत ज्योति में बुलाया है” (1 पतरस 2:9)। जब हम उन स्तुतियों का बखान करते हैं, तो उसके भले काम जो वो करता है उसके लिए हम उसके हाथों में साधन बन जाते हैं।