महामारी जीत रही है — कोविड के मरीजों को बचाने के लिए प्रतिबद्ध एक बड़े अस्पताल के आपातकालीन कक्ष के डॉक्टर को ऐसा ही लग रहा था। वह अपना सर्वश्रेष्ठ कैसे दे?  छुट्टी के घंटों के दौरान, वह किसी छोटी चीज़ की बड़ी तस्वीरें लेकर आराम करते थे  -व्यक्तिगत बर्फ के टुकड़े।   डॉक्टर कहते है, ”यह सुनने में पागलपन जैसा लगता है।” लेकिन कुछ छोटी लेकिन खूबसूरत चीजों में खुशी ढूंढना “मेरे सृष्टिकर्ता के साथ जुड़ने और दुनिया को इस तरह से देखने का एक अवसर है कि बहुत कम लोग इस पर ध्यान देने के लिए समय निकालते हैं।” 

डॉक्टर ने कहा, बुद्धिमानी से ऐसे आनंद की तलाश करना – तनाव कम करने और प्रतिरोधक्षमता बनाने के लिए – चिकित्सा पेशे में एक उत्तम बात है। लेकिन बाकी सब के लिए, उनकी यह सलाह है: “आपको सांस लेनी होगी। आपको सांस लेने और जीवन का आनंद लेने का एक तरीका ढूंढना होगा।

भजनकार   दाऊद ने यह विचार भजन 16 में व्यक्त किया जब उसने परमेश्वर में आनंद पाने की एक बुद्धिमान बात कही। उसने लिखा, “यहोवा मेरा भाग और मेरे कटोरे का हिस्सा है।” “इस कारण मेरा हृदय आनन्दित और मेरी आत्मा मगन हुई; मेरा शरीर भी चैन से रहेगा।” (पद 5, 9)।

दबाव को कम करने की कोशिश में लोग कई मूर्खतापूर्ण काम करते हैं। लेकिन इस डॉक्टर को बुद्धिमानी भरा रास्ता मिल गया – जिसने उसे सृष्टिकर्ता की ओर इशारा किया, जो हमें अपनी उपस्थिति का आनंद प्रदान करता है। । “तू मुझे जीवन का रास्ता दिखाएगा; तेरे निकट आनन्द की भरपूरी है, तेरे दाहिने हाथ में सुख सर्वदा बना रहता है” (पद 11)। उसमें, हम सदैव आनंद पाते हैं।