“तुम यहाँ की नहीं हो।” इन शब्दों ने एक आठ साल की बच्ची के दिल को गहरा दुख पहुंचाया और यह दुख उसके साथ बना रहा । उसका परिवार युद्धग्रस्त देश के एक शरणार्थी शिविर से एक नए देश में पहुँचा था, और उसके आप्रवास कार्ड ( किसी दूसरे देश में रहने के लिए आना) पर विदेशी शब्द अंकित था। उसे महसूस हुआ जैसे वह अलग की हुई है।

एक वयस्क के रूप में, हालाँकि उसने यीशु में अपना विश्वास रखा, फिर भी वह  अलग-थलग महसूस कर रही थी – इस भावना से आहत थी कि वह एक अप्रिय विदेशी थी। अपनी बाइबल पढ़ते समय, उसने इफिसियों 2 में लिखे वादों को पाया। पद 12 में, उसने उस पुराने, परेशान करने वाले शब्द अलग को देखा। “तुम लोग उस समय मसीह से अलग और इस्त्राएल की प्रजा के पद से अलग किए हुए, और प्रतिज्ञा की वाचाओं के भागी न थे, और आशाहीन और जगत में ईश्वर रहित थे।” लेकिन जैसे-जैसे वह पढ़ती रही, उसने देखा कि कैसे मसीह के बलिदान ने उसकी स्थिति बदल दी थी। उसे पद 19 मिला, जिसने उससे कहा, ” तुम अब विदेशी और मुसाफिर नहीं रहे परन्तु पवित्र लोगों के संगी स्वदेशी और परमेश्वर के घराने के हो गए।”   वह परमेश्वर के लोगों की “साथी नागरिक” थी। यह जानकर कि उसकी नागरिकता स्वर्ग की है, वह आनंद से भर गई। अब वह फिर कभी विदेशी नहीं कहलाएगी। परमेश्वर ने उसे अंदर ले लिया है और उसे स्वीकार किया है।

हमारे पाप के कारण, हम परमेश्वर से बहुत दूर थे। लेकिन अब हमें उसी दशा में नहीं रहना। यीशु उन सभी के लिए शांति लाया जो “दूर” थे (पद 17), उन सभी को जो उस पर भरोसा करते है, अपने अनंतकाल के राज्य का साथी नागरिक बना दिया – मसीह की देह के रूप में एकजुट हो गए।