आराधना के समय वो नन्हीं सी लड़की गलियारे में बड़ी प्रसन्नता और शालीनता से अकेली ही नाच रही थी। उसकी माँ मुस्कुरा रही थी और उसे रोका नहीं।

उसे देख कर मेरा दिल बहुत उत्साहित हो गया, मैं उसका साथ देना चाहती थी लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया। बचपन के उस आनन्द और विस्मय की अभिव्यक्ति को मैं कुछ समय पहले खो चुकी हूँ। यद्यपि हमें बचपना छोड़कर परिपक्व बनना चाहिए, तो भी हमें अपने आनंद और विस्मय को नहीं खोना चाहिए, विशेषकर परमेश्वर के साथ हमारे संबंध में।

यीशु के सांसारिक जीवन में उन्होंने छोटे बच्चों का खुली बाहों से स्वागत किया और अपनी शिक्षाओं में उनका उदाहरण दिया (मत्ती 11:25; 18:3;21:16)।  एक अवसर पर उसने अपने चेलों को फटकार लगाई जब वह किसी माता-पिता को अपने बच्चे को उनके पास लाने से रोक रहे थे। बालकों को मेरे पास आने दो… (मरकुस 10:14) यीशु बच्चों के बाल गुणों के बारे में कह रहे थे जो हमें मसीह को ग्रहण करने के लिए तैयार करते हैं -आनन्द और विस्मय, साथ ही सादगी, निर्भरता, विश्वास और विनम्रता।

बच्चों जैसा आनन्द और विस्मय (और इससे भी बड़कर) हमारे हृदय को यीशु को ग्रहण करने के लिए खोलता है वह हमें अपनी बाहों में लेने की प्रतीक्षा करते हैं।