रमेश दूसरों को यीशु के बारे में बताना पसंद करता है । वह साहसपूर्वक सहकर्मियों के साथ बात करता है, और हर महीने एक सप्ताह के अंत में अपने गांव में घर-घर जाकर प्रचार करता है । उनका उत्साह लगनेवाला है – खासकर जब से उसने आराम और विश्राम करने के लिए समय निकालने का मूल्य सीखा है ।

रमेश हर सप्ताहांत और अधिकांश शाम सुसमाचार के प्रचार में बिताता था । जब वह बाहर रहता था, तो उसकी पत्नी और बच्चों ने उसे याद करते थे,, और जब वह आसपास था, तो उन्होंने उसे थका हुआ पाया । उसे हर मिनट और बातचीत को महत्वपूर्ण बनाना था l वह खेल या छोटी सी बात का आनंद नहीं ले सकता था । रमेश कस कर जकड़ा हुआ था l

वह अपनी पत्नी के ईमानदार शब्दों, दोस्तों की सलाह और कुछ हद तक पवित्रशास्त्र के अस्पष्ट परिच्छेदों द्वारा अपने असंतुलन के प्रति जागृत हो गया था । नीतिवचन 30 साधारण बातों का उल्लेख करता है, जैसे चींटियाँ, बिज्जू और टिड्डियाँ । यह आचार्यचकित करता है कि “छिपकली हाथ से पकड़ी तो जाती है, तौभी राजभवनों में रहती है”(पद.28) ।

रमेश सोच रहा था कि कुछ साधारण चीजों ने बाइबल में जगह कैसे पाया l छिपकलियों को रुककर ध्यान से देखना पड़ता है l किसी ने महल के चारों ओर एक छिपकली को देखा और सोचा कि यह दिलचस्प है, और कुछ और देखने के लिए रुक गया । शायद परमेश्वर ने इसे अपने वचन में शामिल किया ताकि हमें आराम के साथ काम को संतुलित करने के लिए याद दिलाया जा सके । हमें छिपकलियों के बारे में कल्पना करने के लिए घंटों चाहिये, अपने बच्चों के साथ एक पकड़ें, और बस परिवार और दोस्तों के साथ आराम करें । परमेश्वर हमें ज्ञान दे कि हमें कब काम करना, सेवा करना और आराम करना है!