चूंकि उनके साथियों को एक-एक करके पदोन्नत किया गया था, बेंजामिन नहीं चाहते हुए भी थोड़ी ईर्ष्या महसूस की l “आप अभी तक प्रबंधक कैसे नहीं हैं? आप इसके लायक हैं, ”दोस्तों ने उससे कहा । लेकिन बेन ने अपना कैरियर/जीविका परमेश्वर पर छोड़ने का फैसला किया । “अगर यह मेरे लिए परमेश्वर की योजना है, तो मैं अपना काम अच्छी तरह से करूंगा,” उसने जवाब दिया ।

कई साल बाद, बेन को आखिरकार पदोन्नत कर दिया गया । तब तक, उसके अतिरिक्त अनुभव ने उसे आत्मविश्वास से अपना काम करने में सक्षम बना दिया और उसे अधीनस्थों का सम्मान मिला । इस बीच, उसके कुछ साथी, अभी भी अपनी पर्यवेक्षी(supervisory) जिम्मेदारियों से जूझ रहे थे, क्योंकि वे तैयार होने से पहले ही पदोन्नत हो चुके थे । बेन ने महसूस किया कि परमेश्वर उसे “लम्बे मार्ग” से ले गया था ताकि वह अपनी भूमिका के लिए बेहतर तैयार हो सके ।

जब परमेश्वर ने इस्राएलियों को मिस्र से बाहर निकाला (निर्गमन 13: 17-18), तो उसने एक लंबा रास्ता चुना क्योंकि कनान के लिए “छोटा मार्ग/shortcut” जोखिम से भरा था । बाइबल के टिप्पणीकारों पर ध्यान दें, लम्बी यात्रा, उन्हें बाद की लड़ाइयों के लिए शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से मजबूत बनाने के लिए और अधिक समय दिया ।

सबसे छोटा रास्ता हमेशा सबसे अच्छा नहीं होता है । कभी-कभी परमेश्वर हमें जीवन में लंबा रास्ता तय करने देता है, चाहे वह हमारे कैरियर/जीविका में हो या अन्य प्रयासों में, ताकि हम आगे की यात्रा के लिए बेहतर तरीके से तैयार हों । जब चीजें बहुत जल्दी होती नहीं लगती हैं, तो हम परमेश्वर पर भरोसा कर सकते हैं – जो हमारा नेतृत्व और मार्गदर्शन करता है ।