जैसे ही हमने एक स्थानीय बेघर लोगों के आश्रय में प्रवेश किया, हमने दान किए गए जूतों के ढेर को देखा । निर्देशक ने हमारे युवा समूह को इस्तेमाल किए गए जूते के ढेर को छांटने के लिए आमंत्रित किया था । हमने सुबह का समय जूतों की जोड़ी मिलाने और उनको फर्श पर सिलेवार से पंक्तियों में लगाने में बिताया l दिन के अंत में, हमने आधे से अधिक जूते फेंक दिए क्योंकि वे ख़राब थे और दूसरों के उपयोग के लायक नहीं थे । हालांकि आश्रय लोगों को खराब गुणवत्ता वाली वस्तुओं को देने से रोक नहीं सकता था, लेकिन उन्होंने उन जूतों को वितरित करने से इनकार कर दिया जो खराब स्थिति में थे ।

इस्राएलियों ने भी परमेश्वर को अपने क्षतिग्रस्त माल देने के साथ संघर्ष किया । जब उसने नबी मलाकी के द्वारा बात की, तो उसने अंधे, लंगड़े, या रोगग्रस्त पशुओं की बलि देने के लिए इस्राएलियों को फटकार लगाई जब उनके पास बलि देने के लिए मजबूत जानवर थे (मलाकी 1:6–8) । उसने अपनी नाराजगी जतायी (पद.10), अपनी योग्यता/पात्रता की पुष्टि की, और इस्राएलियों को अपने लिए सबसे अच्छा रखने के लिए फटकार लगाई (पद.14) । लेकिन परमेश्वर ने उद्धारकर्ता(Messiah) भेजने का वादा किया, जिसका प्यार और अनुग्रह उनके हृदयों को रूपांतरित और उन्हें भेंट लाने की उनकी इच्छा को प्रज्वलित करने वाला था जो उसे सुखदायक लगनेवाला था (3:1-4) ।

कई बार, यह परमेश्वर को अपना बचा हुआ(leftovers) देने का प्रलोभन हो सकता है । हम उसकी प्रशंसा करते हैं और उससे अपेक्षा करते हैं कि वह हमें अपना सब कुछ दे, फिर भी हम उसे हमारे टुकड़ों की पेशकश करते हैं । जब हम सब कुछ पर विचार करते हैं जो परमेश्वर ने किया है, तो हम उसकी योग्यता/काबिलियत का जश्न मनाने और उसे अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए आनन्दित हों l