हमारे विडियो सम्मेलन के अगुए ने कहा, “गुड मोर्निंग!” मैंने कहा “हेलो” पर मैं उनको नहीं देख रहा था । मैं अपने ही स्क्रीन पर अपनी ही छवि से विकर्षित हो गया था l क्या मैं ऐसा दिखता हूँ? कॉल पर मैंने दूसरों के मुस्कुराते हुए चेहरों को देखा l वह उनकी तरह ही दिखता है । तो हाँ, यह तो मैं ही हूँ l मुझे कुछ वजन कम करना होगा l और बाल कटवाना होगा ।

अपने मन में, फिरौन काफी महान् था l वह “जाति, जाति में . . . जवान सिंह . . . समुद्र के मगर के समान [था] (यहेजकेल 32:2) l परन्तु फिर उसने अपनी झलक परमेश्वर के परिपेक्ष्य में देखा । परमेश्वर ने कहा कि वह मुसीबत में था और वह उसके शव को जंगली जानवरों के सामने डाल [देगा], जिससे “बहुत सी जाति[याँ] . . . तेरे कारण विस्मित [होंगी], और . . . उनके [राजाओं के . . . तेरे कारण . . . रोएँ खड़े हो जाएंगे” (पद.10) l  फिरौन जितना सोचता था उससे वह कम प्रभावित हुआ l

हम सोच सकते है कि हम “आत्मिक रूप से सुंदर” है──जब तक कि हम अपने पाप को जैसे परमेश्वर देखता है नहीं देखते हैं l उसके पवित्र मापदंड की तुलना में “हमारे धर्म के काम सब के सब मैले चिथड़ों के समान हैं” (यशायाह 64:6) l लेकिन परमेश्वर कुछ और भी देखता है, कुछ और भी ज्यादा सच्चा; वह यीशु को देखता है, और वह हमें यीशु में देखता है ।

आप कैसे हैं के बारे में हतोत्साहित महसूस कर रहे है? याद रखें कि आप कौन हैं यह नहीं है । यदि आपने यीशु में भरोसा किया है, तो आप यीशु में है, और उसकी पवित्रता आपको ढक देती है । आप अपनी कल्पना से भी ज्यादा सुन्दर है ।