द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान प्रेम प्रधाम (1924-1998) के विमान को मार गिराए जाने के बाद,  सुरक्षा के लिए पैराशूट से उतरते समय वह घायल हो गया । परिणामस्वरूप, वह जीवन भर लंगड़ाकर चला । उसने एक बार ध्यान दिया, “मैं लंगड़ा हूँ । क्या यह परमेश्वर के लिए विचित्र नहीं कि उसने [मुझे] हिमालय के पहाड़ों में सुसमाचार प्रचार करने के लिए बुलाया?” और उसने नेपाल में ज़रूर प्रचार किया──लेकिन बिना विरोध के नहीं जिसमें “मौत की काल कोठरी” में कैद शामिल था जहाँ कैदी कठोर स्थितियों का सामना करते थे । पंद्रह वर्षों के अंतराल में, प्रेम चौदह अलग-अलग जेलों में दस साल बिताए । उसकी दृढ़ गवाही, हालाँकि, मसीह के लिए बदले जीवन के रूप में फल उत्पन्न किये जिसमें सुरक्षाकर्मी और कैदी सम्मिलित थे जिन्होंने यीशु के सन्देश को अपने लोगों तक पहुँचाए । 

प्रेरित पतरस को यीशु में अपने विश्वास के कारण और परमेश्वर द्वारा एक “दुर्बल मनुष्य के साथ जो भलाई की गयी” (प्रेरितों 4:9) में उपयोग किये जाने के कारण विरोध सहना पड़ा । लेकिन उसने उस सुअवसर का उपयोग मसीह के लिए दृढ़ता से बोलने के लिए किया (पद.8-13) । 

आज, पतरस की तरह, हम भी विरोध का सामना कर सकते हैं (पद.10-11), फिर भी हमारे पास परिजन, सहयोगी, साथी विद्यार्थी, और दूसरे हैं जिनको हम जानते हैं जिन्हें उस व्यक्ति के विषय जानना अविलम्ब ज़रूरी है जिसमें “उद्धार [मिलता है] (पद.12), जो हमारे पापों की कीमत के रूप में मृत्यु सही और क्षमा देने की उसकी सामर्थ्य के साबुत  के रूप में मृतकों में से जी उठा (पद.10) । वे सुनेंगे जब हम प्रार्थनापूर्वक और दृढ़ता से उद्धार के सुसमाचार की घोषणा करते हैं जो यीशु में पाया जाता है ।