कल्पना कीजिए कि जिसने, बीजों से देवदारों को उत्पन्न करके एक भ्रूण के रूप में जीवन शुरू किया; वह जिसने सितारों को बनाया जिसने अपने आप को गर्भ में अधीन कर दिया; वह जो आकाश को भर देता है, वह जो हमारे समय में एक अल्ट्रासाउंड पर एक मात्र बिंदु होता है वैसा बन जाता है । यीशु, स्वभाव से ही परमेश्वर थे, फिर भी अपने आप को शून्य कर दिया (फिलिप्पियों 2:6-7)। क्या आश्चर्यजनक विचार है!

उस दृश्य की कल्पना करें जब वह एक सादे किसान गांव में चरवाहों और स्वर्गदूतों और आकाश में उज्ज्वल रोशनी के बीच पैदा हुआ है, जानवरों का मिमियाना जो उसकी पहली लोरी थी। देखो जैसे वह अनुग्रह और डील-डौल में बढ़ता है : एक युवा के रूप में, भव्य प्रश्नों के उत्तर के साथ शिक्षकों को आश्चर्यचकित करता है; स्वर्ग से अपने पिता की स्वीकृति प्राप्त करने के लिए यरदन नदी में एक जवान आदमी के रूप में; और जंगल में, जब वह भूख और प्रार्थना में मल्लयुद्ध करता है।

आगे देखें जब वह अपने विश्व-परिवर्तनकारी मिशन को शुरू करता है – बीमारों को चंगा करना, कोढ़ियों को छूना, अशुद्ध को क्षमा करना। देखें जब वह पीड़ा में एक बगीचे में घुटने टेकता है और जब वे उसे गिरफ्तार करते हैं जबकि उसके सबसे करीबी दोस्त भाग जाते हैं। देखें जब

वह दो लकड़ी के खंभों पर उसपर थूका जाता है और कीलों से लटकाया जाता है, उसके कंधों पर संसार के पाप हैं। लेकिन देखें, हाँ देखें, जब वह पत्थर लुढ़कता है, एक खाली कब्र खोखली बजती है, क्योंकि वह जीवित है!

देखें जबी उसे सर्वोच्च स्थान पर उठाया गया है (पद 9)। देखें जब उसका नाम स्वर्ग और पृथ्वी को भरता है (पद 10-11)।

सितारों का यह निर्माता जो अल्ट्रासाउंड पर एक बिंदु बन गया। यह, हमारा क्रिसमस बालक है।