मैंने अपने बूढ़े कुत्ते, विल्सन को घास से बाहर निकालने में मदद की और इस प्रक्रिया में, मैंने सिर्फ एक मिनट के लिए अपने छोटे कुत्ते, कोच का पट्टा छोड़ दिया। जैसे ही मैं कोच की रस्सी लेने के लिए झुकी, उसने एक खरगोश को देखा। वह भाग गया, मेरे दाहिने हाथ से पट्टा छीन लिया और इस प्रक्रिया में मेरी अनामिका उंगली पूरी तरह मुड़ गयी। मैं घास पर गिर पड़ी और दर्द से कराह उठी।

तत्काल उपचार से लौटने और यह जानने के बाद कि मुझे सर्जरी की आवश्यकता है, मैंने परमेश्‍वर से मदद की भीख मांगी। “मैं एक लेखक हूँ! मैं कैसे टाइप करूंगी? मेरे दैनिक कर्तव्यों के बारे में क्या?” जैसा कि परमेश्वर कभी-कभी करता है, उसने मेरे दैनिक बाइबल पढ़ने से मुझसे बात की। “क्योंकि मैं तेरा परमेश्वर यहोवा हूं, जो तेरा दहिना हाथ पकड़कर तुझ से कहता है, मत डर; मैं तेरी सहायता करूंगा” (यशायाह 41:13)। मैंने संदर्भ पर गौर किया, जिससे यह संकेत मिलता है कि यहूदा में परमेश्वर के लोग, जिनसे यशायाह अपना संदेश कह रहा था, उसके साथ एक विशेष संबंध का आनंद लिया। उसने अपनी धार्मिक स्थिति के माध्यम से अपनी उपस्थिति, शक्ति और सहायता का वादा किया, जो उसके दाहिने हाथ के प्रतीक हैं (पद 10)। पवित्रशास्त्र में कहीं और, परमेश्वर के दाहिने हाथ का उपयोग उसके लोगों के लिए विजय प्राप्त करने के लिए किया जाता है (भजन संहिता 17:7; 98:1)।

मेरे ठीक होने के हफ्तों के दौरान, मैंने परमेश्वर से प्रोत्साहन का अनुभव किया क्योंकि मैंने अपने कंप्यूटर पर बोलना सीखा और अपने बाएं हाथ को घरेलू और संवारने के कार्यों में प्रशिक्षित किया। परमेश्वर के धर्मी दाहिने हाथ से लेकर हमारे टूटे और ज़रूरतमंद दाहिने हाथों तक, परमेश्वर हमारे साथ रहने और हमारी मदद करने का वादा करता है।