सोशल मीडिया पावरहाउस ट्विटर ने एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाया है, जहां दुनिया भर के लोग शॉर्ट साउंड बाइट में राय व्यक्त करते हैं। हाल के वर्षों में, हालांकि, यह सूत्र अधिक जटिल हो गया है क्योंकि व्यक्तियों ने ट्विटर को एक उपकरण के रूप में दूसरों को उन दृष्टिकोणों और जीवन शैली के लिए फटकार लगाने के लिए शुरू कर दिया है जिनसे वे असहमत हैं। किसी भी दिन प्लेटफॉर्म पर लॉग ऑन करें, और आपको कम से कम एक व्यक्ति का नाम “ट्रेंडिंग” (छाया हुआ)  मिलेगा। उस नाम पर क्लिक करें, और आप पाएंगे कि जो भी विवाद सामने आया है, उसके बारे में लाखों लोग राय व्यक्त करते हैं।

हमने लोगों के विश्वास से लेकर उनके पहनावे तक हर चीज़ की सार्वजनिक रूप से आलोचना करना सीख लिया है। हालाँकि, वास्तविकता यह है कि एक आलोचनात्मक और प्रेमरहित रवैया उस से मेल नहीं खाता जिसे परमेश्वर ने हमें यीशु में विश्वास करने के लिए बुलाया है। जबकि ऐसे समय होंगे जब हमें असहमति से निपटना होगा, बाइबल हमें याद दिलाती है कि विश्वासियों के रूप में हमें हमेशा “करुणा, भलाई, दीनता, नम्रता,और सहनशीलता” के साथ व्यवहार करना चाहिए (कुलुस्सियों 3:12)। अपने शत्रुओं की भी कठोर आलोचना करने के बजाय, परमेश्वर हमसे आग्रह करता है कि “एक दूसरे की सह लो और एक दूसरे के अपराध क्षमा करो” (पद 13)।

यह रवैया केवल उन लोगों तक सीमित नहीं है जिनकी जीवन शैली और विश्वासों से हम सहमत हैं। यहां तक ​​कि जब यह कठिन होता है, तब भी हम हर उस व्यक्ति के लिए अनुग्रह और प्रेम बढ़ा सकते हैं जिनसे हम मिलते हैं जब मसीह हमारा मार्गदर्शन करता है, यह पहचानते हुए कि हमें उसके प्रेम से छुटकारा मिला है।