छोटा, लाल आयताकार बॉक्स जादुई था। एक बच्चे के रूप में, मैं इसके साथ घंटों खेल सकता था। जब मैं बॉक्स पर एक बटन घुमाता, तो मैं इसकी स्क्रीन पर एक क्षैतिज रेखा बना सकता था। दूसरे बटन को घुमाकर देखने पर – एक लंबवत रेखा। जब मैंने दोनों बटन एक साथ घुमाता था, तो मैं विकर्ण रेखाएँ, वृत्त और रचनात्मक डिज़ाइन बना सकता था। लेकिन असली जादू तब आया जब मैंने अपने एच ए स्केच(Etch A Sketch) खिलोने को उल्टा कर दिया, उसे थोड़ा हिलाया और उसे दाहिनी ओर से उठाया l एक खाली स्क्रीन दिखाई दी, जिससे मुझे एक नया डिज़ाइन बनाने का अवसर मिला।

परमेश्वर की क्षमा उस एच ए स्केच(Etch A Sketch) की तरह कार्य करती है। वह हमारे पापों को मिटा देता है, हमारे लिए एक स्वच्छ चित्रफलक बनाता है। यहां तक ​​कि अगर हम अपने द्वारा की गई गलतियों को याद करते हैं, तो भी परमेश्वर क्षमा करना और भूल जाना पसंद करता है। उसने उन्हें मिटा दिया है और हमारे पापों को हमारे विरुद्ध नहीं रखता है। वह हमारे पापपूर्ण कार्यों के अनुसार हमारे साथ व्यवहार नहीं करता (भजन संहिता 103:10) परन्तु क्षमा के द्वारा अनुग्रह को बढ़ाता है। जब हम परमेश्वर से क्षमा मांगते हैं तो हमारे पास एक साफ पटिया होती है—एक नया जीवन हमारी प्रतीक्षा कर रहा होता है। हमें उसके अद्भुत उपहार के कारण हम अपराध और शर्म से छुटकारा पा सकते हैं।

भजनकार हमें स्मरण दिलाता है कि उदयाचल अस्ताचल से जितनी दूर है, उसने हमारे अपराधों को हम से उतनी ही दूर कर दिया है (पद 12)। अर्थात् आप उससे जितना अधिक दूर जा सकते हैं!  परमेश्वर की दृष्टि में, हमारे पाप अब लाल रंग के अक्षर या खराब चित्र की तरह हमसे चिपके नहीं रहते। आनन्दित होने और परमेश्वर को उसके अद्भुत अनुग्रह और दया के लिए धन्यवाद देने का यही कारण है।