मैंने अपने बेटों के लिए बाइबल पढ़ना शुरू किया जब मेरा सबसे छोटा जेवियर बालवाड़ी में दाखिल हुआ। मैं सीखने योग्य क्षणों की तलाश करूंगी और उन पदो को साझा करूंगी जो हमारी परिस्थितियों पर लागू होंगे और उन्हें मेरे साथ प्रार्थना करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। जेवियर ने बिना कोशिश किए ही शास्त्र-वचनों को जुबानी याद कर लिया। यदि हम ऐसी स्थिति में होते जिसमें हमें ज्ञान की आवश्यकता होती, तो वह उन पदों को तपाक से कह डालता था जो परमेश्वर के सत्य पर प्रकाश डालते।

एक दिन, मैं गुस्से में आ गयी और उसके कान में, कठोरता से बोली। मेरे बेटे ने मुझे गले लगाया और कहा, “मां, आप जो मुझे उपदेश देती हैं, उसका पालन कीजिए।”

जेवियर का कोमल स्मरण प्रेरित याकूब की बुद्धिमान सलाह को प्रतिध्वनित करता है जब उसने विभिन्न देशों में बिखरे हुए यीशु में यहूदी विश्वासियों को संबोधित किया (याकूब 1:1)। विभिन्न तरीकों पर प्रकाश डालते हुए कि पाप मसीह के लिए हमारी गवाही में हस्तक्षेप कर सकता है, याकूब ने उन्हें “उस वचन को नम्रता से ग्रहण [करने]” के लिए प्रोत्साहित किया जो “हृदय में बोया गया [था]” (पद 21)। सुनने के द्वारा लेकिन पवित्रशास्त्र का पालन न करने से, हम उन लोगों की तरह हैं जो आईने में देखते हैं और भूल जाते हैं कि हम कैसे दिखते हैं (पद 23-24)। हम उस विशेषाधिकार की दृष्टि खो सकते हैं जो हमें मसीह के लहू के द्वारा परमेश्वर के साथ सही बनाए गए प्रतिरूप के रूप में दिया गया है।

यीशु में विश्वासियों को सुसमाचार साझा करने की आज्ञा दी गई है। पवित्र आत्मा हमें बेहतर प्रतिनिधि और इसलिए सुसमाचार के संदेशवाहक बनने के लिए सशक्त करते हुए हमें बदलता है। चूँकि हमारी प्रेमपूर्ण आज्ञाकारिता हमें परमेश्वर के सत्य और प्रेम के प्रकाश को प्रतिबिंबित करने में मदद करती है, जहाँ भी वह हमें भेजता है, हम जो प्रचार करते हैं उसका पालन करके हम दूसरों को यीशु की ओर संकेत कर सकते हैं।