प्रतीक्षा करना हमारी शांति को चुराने का एक अपराधी हो सकता है। कंप्यूटर वैज्ञानिक रमेश सीतारमन के अनुसार, कुछ चीजें इंटरनेट उपयोगकर्ताओं में “सार्वभौमिक निराशा और क्रोध को प्रेरित करती हैं” जैसे एक सुस्त वेब ब्राउज़र के लोड होने की प्रतीक्षा। उनकी खोज बताती है कि हम ऑनलाइन वीडियो लोड होने के लिए औसतन दो सेकंड प्रतीक्षा कर सकते हैं। पांच सेकंड के बाद, परित्याग दर लगभग पच्चीस प्रतिशत है, और दस सेकंड के बाद, आधे उपयोगकर्ता अपने प्रयासों को छोड़ देते हैं। हम निश्चित रूप से एक बेसब्र समूह हैं!

याकूब ने यीशु में विश्वासियों को प्रोत्साहित किया कि वे उसके दूसरे आगमन की प्रतीक्षा करते हुए उसे त्यागे नहीं। मसीह का दूसरा आगमन उन्हें दुख का सामना करने के लिए दृढ़ रहने और एक दूसरे से प्रेम करने और सम्मान करने के लिए प्रेरित करेगा  (याकूब 5:7-10)। याकूब ने अपनी बात समझाने के लिए किसान के उदाहरण का इस्तेमाल किया। किसान की तरह, जो धैर्यपूर्वक “शरद ऋतु और वसंत ऋतु की बारिश” (पद. 7) और भूमि से उसकी बहुमूल्य फसल उगने की प्रतीक्षा करता है, याकूब ने विश्वासियों को यीशु के वापस आने तक उत्पीड़न के समय धैर्य रखने के लिए प्रोत्साहित किया। और जब वह लौटेगा, तो सब गलत को सही , और शालोम, शान्ति लाएगा।

कभी-कभी, हम यीशु की प्रतीक्षा करते हुए उसे त्यागने की परीक्षा में पड़ जाते हैं। परन्तु जैसे-जैसे हम प्रतीक्षा करते हैं, हम “जागते रहें” (मत्ती 24:42), विश्वासयोग्य बने रहें (25:14-30), और उसके चरित्र और मार्गों को जीएँ (कुलुस्सियों 3:12)। यद्यपि हम नहीं जानते कि यीशु कब लौटेंगे, हम धैर्यपूर्वक उसकी प्रतीक्षा करें, चाहे इसमें कितना ही समय लगे।