गाय ब्रायंट, जो अविवाहित थे और अपनी कोई संतान नहीं थी, न्यूयॉर्क शहर के बाल कल्याण विभाग में काम करते थे। प्रतिदिन उन्हें पालन-पोषण करने वाले माता-पिता की अत्यन्त आवश्यकता महसूस थी और इस समस्या का सामना करना पड़ता था और उन्होंने इसके बारे में कुछ करने का फैसला किया। एक दशक से अधिक समय तक, ब्रायंट ने पचास से अधिक बच्चों का पालन-पोषण किया, एक बार एक ही समय में नौ बच्चों की देखभाल की। ब्रायंट ने समझाया, “हर बार जब मैं घूमा तो एक बच्चा था जिसे रहने के लिए जगह की जरूरत थी।” “यदि आपके घर और दिल में जगह है, तो आप बस इसे करते है। आप वास्तव में इसके बारे में अधिक नहीं सोचते।” पालक बच्चे जो बड़े हो गए हैं और अपना जीवन स्थापित कर चुके हैं, उनके पास अभी भी ब्रायंट के अपार्टमेंट की चाबियां हैं और अक्सर “पौप्स” के साथ रविवार को दोपहर के भोजन के लिए आते हैं। ब्रायंट ने बहुतों को पिता का प्यार दिया है।

पवित्र शास्त्र हमें बताता हैं कि परमेश्वर उन सभी को स्मरण रखते हैं जिन्हें भुला दिया जाता है या अलग कर दिया जाता है। हालाँकि कुछ विश्वासी इस जीवन में खुद को बेसहारा और असुरक्षित पाते है, पर वह उनके साथ रहने की प्रतिज्ञा करता है। परमेश्वर “अनाथों का पिता” है (भजन 68:5)। यदि, उपेक्षा या त्रासदी के कारण, हम अकेले हैं, तब भी परमेश्वर है — हम तक पहुंच रहा है, हमें निकट खींच रहा है, और हमें आशा दे रहा है। वास्तव में, वह “अनाथों का घर बसाता है” (पद 6)। यीशु में, अन्य विश्वासी हमारे आत्मिक परिवार के हैं।

हमारी चुनौतीपूर्ण पारिवारिक कहानियाँ, हमारा अलगाव, हमारा परित्याग, या हमारी संबंधपरक शिथिलता जो भी हो, हम जान सकते हैं कि हमसे प्रेम किया गया है। परमेश्वर के साथ, हम अब अनाथ नहीं हैं।