२०२० के वसंत में रात के आसमान के नीचे, सर्फर सैन डिएगो के तट पर बायोलुमिनसेंट तरंगों की सवारी करते हैं। ये लाइटशो सूक्ष्म जीवों के कारण होते हैं जिन्हें फाइटोप्लांकटन कहा जाता है, जो एक ग्रीक शब्द से लिया गया नाम है जिसका अर्थ है “भटकने वाला” या “ड्रिफ्टर।” दिन के दौरान, जीवित जीव लाल ज्वार पैदा करते हैं और सूर्य के प्रकाश को पकड़ लेते हैं जो रासायनिक ऊर्जा में परिवर्तित हो जाता है। जब वे अंधेरे में छेड़े जाते हैं, तो वे बिजली की नीली रोशनी पैदा करते हैं।

यीशु में विश्वास करने वाले स्वर्ग के नागरिक हैं, जो बहुत हद तक लाल ज्वार के शैवाल की तरह, पृथ्वी पर भटकने वाले या घूमने वालों की तरह रहते हैं। जब कठिन परिस्थितियाँ हमारी सुव्यवस्थित योजनाओं को बाधित करती हैं, तो पवित्र आत्मा हमें यीशु की तरह प्रतिउत्तर देने के लिए शक्ति प्रदान करता है – संसार की ज्योति – ताकि हम अंधेरे में उनके उज्ज्वल चरित्र को प्रतिबिंबित कर सकें। प्रेरित पौलुस के अनुसार, मसीह के साथ हमारी घनिष्ठता और उस धार्मिकता से अधिक मूल्यवान कुछ नहीं है जो उस पर हमारे विश्वास के द्वारा आती है (फिलिप्पियों ३:८-९ )। उसके जीवन ने साबित कर दिया कि यीशु और उसके पुनरुत्थान की शक्ति को जानना हमें बदल देता है, और प्रभावित करता है कि हम किस प्रकार से जीते हैं और किस प्रकार से हम प्रतिउत्तर देते है जब परीक्षाएँ हमारे जीवन को बाधित करती हैं (पद १०-१६)।

जब हम प्रतिदिन परमेश्वर के पुत्र के साथ समय बिताते हैं, तो पवित्र आत्मा हमें उस सत्य से सुसज्जित करता है जिसकी हमें आवश्यकता होती है —उस तरह हमें इस पृथ्वी पर हर चुनौती का सामना करने के लिए सक्षम बनाता है जो कि मसीह के चरित्र को दर्शाता है (पद १७-२१)। हम परमेश्वर के प्रेम और आशा के प्रकाशस्तंभ बन सकते हैं, जब तक वह हमें घर नहीं बुलाता या फिर वापस नहीं आता, अंधकार को काटते हुए।