एक होटल श्रृंखला के विज्ञापन में एक छोटी सी इमारत एक अंधेरी रात के बीच खड़ी थी। आसपास और कुछ नहीं था। दृश्य में एकमात्र प्रकाश इमारत के द्वारमण्डप पर दरवाजे के पास एक छोटे से दीपक से आ रहा था। एक आगंतुक के लिए सीढ़ियों पर चलने और इमारत में प्रवेश करने के लिए बल्ब से पर्याप्त रोशनी आ रही थी। विज्ञापन इस वाक्यांश के साथ समाप्त हुआ, “हम आपके लिए रौशनी को चालू छोड़ रहे है।”

एक द्वारमण्डप की रोशनी एक स्वागत चिन्ह के समान है, जो थके हुए यात्रियों को याद दिलाती है कि एक आरामदायक जगह अभी भी खुली है जहाँ वे रुक सकते हैं और आराम कर सकते हैं। प्रकाश आने-जाने वालों को अंदर आने और अंधेरे, थके हुए सफर से बचने के लिए आमंत्रित करता है।

यीशु कहते हैं कि जो लोग उस पर विश्वास करते हैं उनका जीवन एक स्वागत योग्य प्रकाश के सदृश होना चाहिए। उसने अपने अनुयायियों से कहा, “तुम जगत की ज्योति हो। पहाड़ी पर बसा हुआ नगर छिप नहीं सकता” (मत्ती ५:१४)। विश्वासियों के रूप में, हमें एक अंधेरी दुनिया को रोशन करना है।

जैसा कि वह हमें निर्देश और सामर्थ देता है, “[अन्य] [हमारे] अच्छे कामों को देख सकते हैं और [हमारे] पिता को स्वर्ग में महिमा कर सकते हैं” (व. १६)। और जैसे ही हम अपनी रौशनी को चालू रखते है, तो वे संसार के एक सच्चे प्रकाश—यीशु (यूहन्ना ८:१२) के बारे में अधिक जानने के लिए हमारे पास आने के लिए स्वागत महसूस करेंगे। थके हुए और अंधेरी दुनिया में, उसका प्रकाश हमेशा बना रहता है।

क्या आपने अपनी रोशनी छोड़ दी है? जैसे यीशु आज आपके द्वारा से चमकता है, अन्य लोग भी देख सकें और उसके प्रकाश को प्रकाशित करना शुरू कर सकें।