1990 में, फ्रांसीसी शोधकर्ताओं को एक कंप्यूटर समस्या आयी: जीन कैलमेंट की उम्र को संसाधित  करते समय एक डेटा त्रुटि। वह 115  वर्ष की थी, सॉफ्टवेयर प्रोग्राम के मापदंडों से बाहर की उम्र। प्रोग्रामरों ने यह मान लिया था कि कोई भी संभवतः इतने लंबे समय तक जीवित नहीं रह सकता है! दरअसल, जीन 122 साल की उम्र तक जीवित रहीं।

भजनकार लिखता है, ” हमारी आयु के वर्ष सत्तर ..चाहे बल के कारण अस्सी वर्ष भी हो जाएँ” (भजन संहिता 90:10)। यह कहने का एक आलंकारिक तरीका है कि हम जितनी भी आयु तक जिए, यहाँ तक कि जीन कैलमेंट के आयु तक भी, पृथ्वी पर हमारा जीवन वास्तव में सीमित ही है। हमारा जीवन एक प्रेम करने वाले परमेश्वर के प्रभुसत्ताधारी हाथों में है (पद 5)। आत्मिक क्षेत्र में, हालांकि, हमें याद दिलाया जाता है कि “ईश्वर का समय” वास्तव में क्या है: ” क्योंकि हजार वर्ष तेरी दृष्टि में ऐसे हैं .. जैसे कल का दिन जो बीत गया। ” (पद 4 )।

और यीशु मसीह के व्यक्तित्व में “जीवन प्रत्याशा” को एक नया अर्थ दिया गया है: “जो पुत्र पर विश्वास करता है, अनन्त जीवन उसका है” (यूहन्ना 3:36)। “है” वर्तमान काल में है: अभी, हमारे वर्तमान शारीरिक परेशानी और आँसू के क्षण में, हमारा भविष्य आशीषित है, और हमारा जीवनकाल असीमित है।

इसमें हम आनन्दित होते हैं और भजनहार के साथ प्रार्थना करते हैं, “भोर को हमें अपनी करुणा से तृप्त कर, कि हम जीवन भर जयजयकार और आनन्द करते रहें” (भजन संहिता 90:14)।