अंग्रेजी उपदेशक एफ.बी. मेयर (1847-1929) ने एक अंडे के उदाहरण का इस्तेमाल यह समझाने के लिए जिसे उन्होंने नाम दिया है “निवास करने वाले मसीह का गहरा दर्शन”। उन्होंने ध्यान दिया  कि कैसे निषेचित अंडे का पीला भाग एक छोटा “जीवन रोगाणु” है जो हर दिन अधिक से अधिक बढ़ता है जब तक कि खोल में चूजा नहीं बन जाता है। उसी प्रकार यीशु भी हमारे भीतर निवास करने आते हैं  अपनी पवित्र आत्मा के द्वारा , हमें बदलते हैं। मेयर ने कहा, “अब से मसीह बढ़ेगा और फैलता जाएगा अपने आप में सब कुछ अवशोषित करेगा, और आप में बनेगा।”

उन्होंने यीशु के सत्यों को अपूर्ण रूप से बताने के लिए माफी मांगी, यह जानते हुए कि उनके शब्द  विश्वासियों में पवित्र आत्मा द्वारा मसीह के वास करने की अद्भुत वास्तविकता को पूरी तरह से व्यक्त नहीं कर सकते। लेकिन उन्होंने अपने श्रोताओं से दूसरों के साथ साझा करने का आग्रह किया, चाहे वह कितना भी अपूर्ण हो, कि यीशु का क्या मतलब था जब उसने कहा, “उस दिन तुम जानोगे कि मैं अपने पिता में हूं, और तुम मुझ में हो, और मैं तुम में” (यूहन्ना 14:20)। यीशु ने ये शब्द अपने मित्रों के साथ अपने अंतिम भोज की रात को कहे थे। वह चाहता था कि वे जानें कि वह और उनके पिता आएंगे और उनके साथ अपना घर बनाएंगे जो उसकी आज्ञा का पालन करते हैं (पद 23)। यह इसलिए संभव है क्योंकि आत्मा के द्वारा यीशु उन लोगों में वास करते हैं जो उस पर विश्वास करते हैं, उन्हें अंदर से बाहर तक बदलते हैं।

आप इसे चाहे कैसे भी चित्रित करे, हमारे पास मसीह हमारे अंदर रहता है, हमारा मार्गदर्शन करता है और हमें उसके जैसा बनने में मदद करता है।