जब एक अगुवे ने पूछा कि क्या मैं उसके साथ निजी तौर पर बात कर सकता हूँ, मैंने कैरेन को रिट्रीट सेंटर परामर्श कक्ष में लाल आंखों और गीले गाल में पाया। बयालीस साल की, करेन शादी करना चाहती थी, और एक आदमी वर्तमान में उसमें दिलचस्पी दिखा रहा था। लेकिन यह आदमी उसका बॉस था- और उसकी पहले से ही एक पत्नी थी।

एक ऐसा भाई जो उसे क्रूरता से छेड़ता और एक स्नेह रहित पिता के साथ, कैरन को जल्द ही पता चल गया था कि वह अतिसंवेदनशील थी पुरुषों का उसका फायदा उठाने के लिए । विश्वास के नवीनीकरण ने उसे जीने के लिए नई सीमाएँ दी थीं, लेकिन उसकी लालसा बनी रही, और प्रेम की यह झलक जो उसे नहीं मिल सकती थी, वह एक पीड़ा थी।

बात करने के बाद, करेन और मैंने अपना सिर झुकाया। और एक सच्ची और शक्तिशाली प्रार्थना में, करेन ने अपने प्रलोभन को स्वीकार किया, अपने बॉस को निषिद्ध ठराया, अपनी लालसा को परमेश्वर को सौंप दिया, और कमरे से बहार हल्का महसूस करती हुई निकली।

उस दिन, मुझे विश्वास में भाइयों और बहनों के रूप में एक दूसरे के साथ व्यवहार करने की पौलुस की सलाह की चमक का एहसास हुआ (1 तीमुथियुस 5:1-2)। हम लोगों को कैसे देखते हैं, यह निर्धारित करता है कि हम उनके साथ कैसे बातचीत करते हैं, और एक ऐसी दुनिया में जो वस्तुनिष्ठता और कामुकता के लिए त्वरित है, विपरीत लिंग को परिवार के रूप में देखने से हमें उनके साथ देखभाल और औचित्य के साथ व्यवहार करने में मदद मिलती है। स्वस्थ भाई-बहन एक-दूसरे के साथ दुर्व्यवहार या बहकाते नहीं है।

केवल ऐसे ही पुरुष को जानने के कारण, जो उसे नीचा दिखाते, इस्तेमाल करते, या उसकी उपेक्षा करते थे, करेन को एक ऐसे की आवश्यकता थी जिससे वह एक बहन से भाई वाली बातचीत कर सके। सुसमाचार की सुंदरता यह है कि यह हमें यही प्रदान करता है -हमें नए भाई -बहन देता है हमारी जीवन की समस्याओं का सामना करने के लिए।