1968 में क्रिसमस की पूर्व संध्या पर, अपोलो 8 अंतरिक्ष यात्री-फ्रैंक बोरमैन, जिम लोवेल और बिल एंडर्स चंद्र कक्षा में प्रवेश करने वाले पहले इंसान बने। जैसे उन्होंने चाँद की परिक्रमा दस बार की, उन्होंने चाँद और पृथ्वी की तस्वीरों को साझा किया। एक लाइव प्रसारण के दौरान, उन्होंने बारी-बारी से उत्पत्ति 1 को पढ़ा। चालीसवीं वर्षगांठ समारोह में, बोरमैन ने कहा, “हमें बताया गया था कि क्रिसमस की पूर्व संध्या पर हमारे पास मानव आवाज सुनने वाले सबसे ज्यादा दर्शक होंगे। और नासा से हमें केवल यही निर्देश मिला था कि हम कुछ उचित करें।” अपोलो 8 अंतरिक्ष यात्रियों द्वारा बोले गए बाइबल के पद आज भी ऐतिहासिक रिकॉर्डिंग सुनने वाले लोगों के दिलों में सच्चाई के बीज बोते हैं।

यशायाह भविष्यद्वक्ता के द्वारा, प्रभु कहते हैं “कान लगाओ, और मेरे पास आओ; सुनो, तब तुम जीवित रहोगे; ”(यशायाह 55:3)। उद्धार के अपने मुफ्त प्रस्ताव को प्रकट करते हुए,  वह हमें अपने पापों से मुड़ने और उनकी दया और क्षमा को ग्रहण करने के लिए आमंत्रित करते हैं (vv. 6-7)।  वह अपने विचारों और कार्यों के दिव्य अधिकार की घोषणा करते हैं, जो वास्तव में समझने के लिए हमारे लिए बहुत विशाल है (vv. 8-9)। 

फिर भी, परमेश्वर हमें पवित्रशास्त्र के जीवन बदलने वाले शब्दों को बाँटने का अवसर देते हैं, जो यीशु को केन्द्रित करता, और पुष्टि करता है कि अपने लोगों की आत्मिक बढ़ौती के लिए वे ही जिम्मेदार है (vv.10-13)। 

पवित्र आत्मा हमें सुसमाचार बाँटने में मदद करता है जैसे पिता अपनी सिद्ध योजना और गति के अनुसार अपने सारे वादों को पूरा करते तो।