1524 में, मार्टिन लूथर ने देखा: “आपस में व्यापारियों का एक सामान्य नियम होता है जो उनका मुख्य सिद्धांत है… जब तक मेरे पास मेरा लाभ है और मेरे लालच को संतुष्ट करता है, मुझे अपने पड़ोसी की कुछ परवाह नहीं है ।” दो सौ से अधिक वर्षों के बाद, माउंट होली, न्यू जर्सी से जॉन वूलमैन, यीशु के प्रति उनकी प्रतिबद्धता ने दर्जी की दुकान पर उनकी लेन-देन को प्रभावित किया। गुलामों की मुक्ति के समर्थन में, उसने उन कंपनियों से जो बंधुआ मज़दूरी कराती थी कोई भी कपास या रंगने का द्रव्य खरीदने से इनकार कर दिया। स्पष्ट विवेक के साथ, उन्होंने अपने पड़ोसियों से प्रेम किया और अपने सारे लेन-देन में सत्यनिष्ठा और ईमानदारी के साथ जिए।

प्रेरित पौलुस ने “पवित्रता और सच्‍चाई” से जीने का प्रयास किया (2 कुरिंन्थ्यों 1:12)। जब कुरिन्थ में कुछ लोगों ने यीशु के लिए प्रेरित के रूप में उसके अधिकार को कम करने की कोशिश की, उसने उनके  बीच अपने चाल-चलन की रक्षा की। उसने लिखा की उनके शब्द और कार्य को निकटतम जांच का सामना कर सकते है (पद 13)। ) उसने यह भी दिखाया कि वह प्रभावशीलता के लिए परमेश्वर की शक्ति और अनुग्रह पर निर्भर है, खुद पर नहीं (पद 12)। संक्षेप में, पौलुस का मसीह में विश्वास उसके सभी लेन-देन में व्याप्त था..

हम मसीह के राजदूत के रूप में जीते हैं, इसलिए हम इस बात का ध्यान रखे कि हमारे सब लेन-देन में सुसमाचार ज़ोर से सुनाई दे – परिवार, व्यवसाय और बहुत कुछ। जब हम परमेश्वर के सामर्थ्य और अनुग्रह के द्वारा उनके प्रेम को दूसरों को प्रकट करते, हम अपने पड़ोसियों से प्रेम करते और उनका सम्मान भी करते हैं।