ईस्टर रविवार 2020 में, ब्राजील में रियो डी जनेरियो को देखने वाली प्रसिद्ध क्राइस्ट द रिडीमर प्रतिमा को इस तरह से रोशन किया गया था जो यीशु को एक चिकित्सक की पोशाक में प्रतीत कर रही थी। एक डॉक्टर के रूप में मसीह का मार्मिक चित्रण कोरोनोवायरस महामारी से जूझ रहे कई फ्रंटलाइन स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों को श्रद्धांजलि देने के लिए किया गया था। यह कल्पना हमारे महान चिकित्सक के रूप में यीशु के सामान्य विवरण को जीवंत करती है (मरकुस 2:17)।

यीशु ने अपनी पार्थिव सेवकाई के दौरान कई लोगों को उनके शारीरिक कष्टों से चंगा किया: कुछ उदहारण जैसे:अंधा बरतिमाई (10:46–52), एक कोढ़ी (लूका 5:12–16), और एक लकवाग्रस्त (मत्ती 9:1–8)।  उसका अनुसरण करने वालों के स्वास्थ्य के लिए भी उसकी देखभाल इस बात से दिखाई दी जब भूखी भीड़ के लिए एक साधारण भोजन को भी उसने इतना गुणा बड़ा दिया कि बड़ी भीड़ ने खाया (यूहन्ना 6:1-13)। इनमें से प्रत्येक आश्चर्यक्रम यीशु की शक्तिशाली सामर्थ और लोगों के लिए उसके सच्चे प्रेम दोनों को प्रकट करता है।

हालाँकि, चंगाई का उसका सबसे बड़ा कार्य, उसकी मृत्यु और पुनरुत्थान के माध्यम से आया, जैसा भविष्यवक्ता यशायाह ने भविष्यवाणी की थी। यह “[यीशु के] कोड़े खाने से हम चंगे होते हैं” हमारे क्लेशों से: हमारे पापों के परिणामस्वरूप परमेश्वर से हमारा अलगाव (यशायाह 53:5)। यद्यपि यीशु हमारी सभी स्वास्थ्य चुनौतियों को चंगा नहीं करता है, पर हम अपनी सबसे गहरी आवश्यकता की चंगाई के लिए  उस पर भरोसा कर सकते हैं: चंगाई जो वह परमेश्वर के साथ हमारे रिश्ते में लाता है।