अट्ठारह वर्ष की आयु की होने पर मेरी बेटी के जीवन में एक नये युग का आरम्भ हुआ: अर्थात् वह कानूनी रूप से वयस्क हो गई थी, और अब उसके पास भविष्य में होने वाले चुनावों में अपना वोट डालने का अधिकार भी था और शीघ्र ही वह हाई स्कूल से ग्रेजूएट होने के बाद अपने जीवन को प्रारम्भ करेगी। इस परिवर्तन ने मेरे भीतर अत्यावश्यकता की भावना को जन्म दिया — अर्थात् अपनी छत तले अब मेरे पास उसके साथ बिताने के लिए बहुत कम ऐसा समय होगा जिसमें मैं उसे वह ज्ञान दे पाऊँ जिसकी उसे अपने दम पर इस संसार का सामना करने के लिए आवश्यकता पड़ेगी, जैसे कि पैसों का रखरखाव कैसे करें, सांसारिक मुद्दों के प्रति सतर्क कैसे रहें, और ठोस निर्णय कैसे लें।

अपनी बेटी को उसका जीवन सम्भालने के लिए तैयार करने की मेरी यह कर्तव्यशील भावना समझने योग्य थी। आखिरकार, मैं उससे प्रेम करता था और चाहता था कि वह फले-फूले। परन्तु मुझे इस बात का भी अहसास हुआ कि जबकि इसमें मेरी भूमिका महत्वपूर्ण तो थी, परन्तु यह अकेले, या ऐसे कहें कि प्राथमिक रूप से, मेरा काम नहीं था। थिस्सलुनीकियों के लिए पौलुस के शब्दों में, वह ऐसे लोगों का एक समूह था जिनको उसने विश्वास में अपनी संतान माना क्योंकि उसने उन्हें यीशु के बारे में सिखाया था और इसलिए उसने उनसे एक दूसरे की सहायता करने का आग्रह किया (1 थिस्सलुनीकियों 5:14-15), परन्तु अंत में उसने उनकी उन्नति के लिए परमेश्वर पर भरोसा किया। उसने इस बात को स्वीकार किया कि परमेश्वर ही“[उन्हें] पूरी रीति से पवित्र करेगा” (पद 23)।

पौलुस ने परमेश्वर पर उस काम को करने का भरोसा किया जिसे वह नहीं कर पाया: अर्थात् “आत्मा, प्राण और देह” में यीशु के अन्तिम आगमन के लिए उन्हें तैयार करना (पद 23)। यद्यपि थिस्सलुनीकियों को लिखी गई पौलुस की पत्रियों में बहुत से निर्देश थे, परन्तु उनकी भलाई और तैयारी के लिए परमेश्वर पर पौलुस का भरोसा हमें यह सिखाता है कि जिनकी हम परवाह करते हैं,अंत में उनके जीवन की उन्नति परमेश्वर के हाथों में हीहोती है (1 कुरिन्थियों 3:6)।