ग्रीन बैंक, वेस्ट वर्जीनिया, बीहड़ एपलाचियन पहाड़ों में एक छोटा सा समुदाय है। यह शहर इस क्षेत्र के अन्य दर्जनों छोटे शहरों जैसा दिखता है- एक प्रमुख अपवाद के साथ। 142 निवासियों में से किसी को भी इंटरनेट तक पहुंच नहीं है। यह ग्रीन बैंक वेधशाला के पास वाई-फाई या सेलुलर फोन टावरों से हस्तक्षेप को रोकने के लिए है, जिसके दूरबीन को लगातार आकाश पर प्रशिक्षित किया जाता है। परिणाम-स्वरूप, उत्तरी अमेरिका में ग्रीन बैंक सबसे तकनीकी रूप से शांत स्थानों में से एक है। 

कभी-कभी शांत रहना आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छा वातावरण होता है – विशेषकर परमेश्वर के साथ हमारे संबंध में। यीशु ने स्वयं अपने पिता के साथ बात करने के लिए शान्त, सुनसान स्थानों में पीछे हटकर इसे प्रतिरूपित किया। लूका 5:16 में हम पढ़ते हैं, “यीशु  प्राय: निर्जन स्थानों में जाकर प्रार्थना किया करता था।” शायद वहां मुख्य शब्द प्रायः है। यह मसीह का नियमित अभ्यास था, और यह हमारे लिए एक उत्तम उदाहरण प्रस्तुत करता है। यदि सृष्टि के रचयिता को अपने पिता पर अपनी निर्भरता के बारे में यह पता था, तो हमें उसकी कितनी अधिक आवश्यकता है! 

परमेश्वर के उपस्थिति में तरोताजा होने के लिए एक शांत स्थान पर पीछे हटना हमें उसके नई शक्ति में आगे बढ़ने के लिए तैयार करता है। आज आप ऐसा जगह कहाँ पा सकते है?