एक अंतरराष्ट्रीय शोध (खोज करने वाले)  दल ने फड़फड़ाते पंखों वाला   एक  ड्रोन (मानव रहित विमान) बनाया है जो एक विशेष –“स्विफ्ट” (बतासी ) नामक पक्षी की गतिविधियों की नकल करता है। “स्विफ्ट” नब्बे मील प्रति घंटे तक उड़ सकते हैं और मंडराने, डुबकी लगाने, तेज़ी से मुड़ने और अचानक रुकने में सक्षम हैं। हालाँकि, ऑर्निथॉप्टर ड्रोन (orinthopter drone) अभी भी पक्षी से कमतर ही है। एक शोधकर्ता ने कहा कि पक्षियों में बहुत सारी मांसपेशियां होती है जो उन्हें अविश्वसनीय रूप से तेजी से उड़ने, अपने पंख मोड़ने, घुमाने, पंखों की तह खोलने और ऊर्जा बचाने में सक्षम बनाते हैं।” उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी टीम के प्रयास अभी भी “जैविक उड़ान दोहराने में में  केवल 10 प्रतिशत तक” ही सक्षम थे।

परमेश्वर ने हमारी दुनिया में प्राणियों को हर तरह की अद्भुत क्षमताएं दी हैं। उनका अवलोकन करना और उनकी जानकारी पर चिंतन करना हमारे लिए ज्ञान का स्रोत हो सकता है। चींटियाँ हमें संसाधन इकट्ठा करने के बारे में सिखाती हैं, चट्टानी बिज्जू (badgers) हमें भरोसेमंद आश्रय का मूल्य बताते हैं, और टिड्डियाँ हमें सिखाती हैं कि संख्या में ताकत होती है (नीतिवचन 30:25-27)।

बाइबल हमें बताती है कि “[परमेश्वर] ने अपनी बुद्धि से दुनिया की स्थापना की” (यिर्मयाह 10:12), और  सृष्टि की रचना की प्रक्रिया में प्रत्येक चरण के अंत में, उसने पुष्टि की कि उसने जो किया वह “अच्छा” था (उत्पत्ति 1):4,10,12,18, 21,25,31) वही परमेश्वर जिसने पक्षियों को “पृथ्वी के ऊपर आकाश के अंतर में उड़ने” के लिए बनाया (पद 20), उसने  अपनी बुद्धि को हमारे विचारों /तर्क के साथ मिलाने  की क्षमता दी है। आज, विचार करें कि आप प्राकृतिक दुनिया में उसकी सुन्दर रचना  से कैसे सीख सकते हैं।